आक्रोश: पंजाब में हिमाचल के टैक्सी ऑपरेटर के साथ हुए दुव्र्यवहार पर 10 दिन बाद भी सरकार ने नहीं की कार्रवाई

मंडी, 03 जुलाई (हि.स.)। पंजाब में हिमाचल के टैक्सी ऑपरेटर के साथ हुए दुव्र्यवहार को लेकर टैक्सी आपरेटर्स खफा हैं। इस घटना के दस दिन बीत जाने के बाद भी राज्य सरकार की ओर से कोई कार्रवाई न किए जाने से टैक्सी आपरेटर्स में आक्रोश है। वहीं पर हिमाचल के पर्यटन को देखते हुए किसी भी तरह के टकराव से बचते हुए मामले को पंजाब और हरियाणा की टैक्सी यूनियनों के साथ बातचीत कर मामले को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाने के पक्ष में भी टैक्सी आपरेटर हैं। इसी मुददे को लेकर ऑल हिमाचल टैक्सी ऑपरेटर यूनियन की बैठक संस्कृति सदन मंडी में आयोजित हुई। जिसमें हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों के टैक्सी ऑपरेटरों ने हिस्सा लिया।

इस बैठक में पंजाब में टैक्सी ड्राइवरों के साथ किए जा रहे दुव्र्यवहार के बारे में चर्चा की गई। ऑल हिमाचल टैक्सी ऑपरेटर्स यूनियन का कहना है कि 10 दिन के बाद भी प्रदेश सरकार द्वारा इस मुद्दे को प्रमुखता से नहीं उठाया जा रहा है और न ही कोई कार्रवाई अब तक अमल में गई है। पंजाब और हिमाचल सरकार इस बात को हल्के में ले रहे हैं। सरकारों का यह ढुलमुल रवैया टैक्सी ऑपेटरों के लिए मुश्किल बन गया है। हिमाचल के टैक्सी ऑपरेटर पंजाब जाने से भी डर रहे हैं। प्रदेश सरकार को चाहिए कि हिमाचल सरकारए पंजाब सरकार के साथ बातचीत कर इस मुद्दे को सुलझाए। पिछले दस दिनों में दो ऐसी घटनाएं पेश आ चुकी हैं। जिसमें पंजाब में कुछ युवकों द्वारा मंडी जिला के टैक्सी चालकों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया और एक चालक गंभीर रूप से घायल हुआ है।

ऑल हिमाचल टैक्सी ऑपरेटर और ड्राईवर यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राम रतन ने कहा कि मनाली में पंजाब से आए पर्यटकों के साथ हुए दुव्र्यवहार हुआ था जिसकी वे स्वयं भी निंदा करते हैं। इस घटना को लेकर पंजाब के लोग आक्रोश में हो सकते हैं लेकिन इस घटना के बाद दोषियों पर मुकदमा दर्ज हुआ था और सजा भी हुई है।

उन्होंने कहा कि कुछ शरारती तत्वों के कारण सभी टैक्सी ऑपरेटर को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ लोगों की करतूतों का खामियाजा निर्दोष टैक्सी चालकों को भुगतना पड़ रहा है।

पंचायती राज मंत्री को दिया ज्ञापन

टैक्सी एकता यूनियन मंडी के प्रधान महेंद्र गुलेरिया और देवभूमि टैक्सी यूनियन के प्रधान नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि मंगलवार को पंचायती राज मंत्री अनिरूद्ध सिंह से मुलाकात कर पेश आ रही समस्याओं और बीती घटनाओं के बारे में ज्ञापन दिया गया था। वही मंत्री ने भी पंजाब सरकार और अन्य संगठनों से बातचीत करने का आश्वासन दिया है।

मंत्री अनिरूद्ध सिंह ने कहा है कि मामले को सुलझाने का पूरा प्रयास किया जाएगा। साथ ही दोषियों को सजा देने की भी मांग की जाएगी। उन्होंने बताया कि मामले को बातचीत से सुलझाने के लिए पंजाब में टैक्सी यूनियन की बैठक 8 जुलाई को होना तय हुई है। इस बैठक में भी इन्हीं घटनाओं को लेकर चर्चा की जाएगी। ऑल हिमाचल टैक्सी ऑपरेटर और ड्राईवर यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राम रतन ने कहा कि आठ जुलाई को पंजाब में हुई बैठक के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी। उसके बाद दोनों राज्यों के पदाधिकारी आपस में बैठक आयोजित कर वार्ता करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ मुरारी/सुनील

   

सम्बंधित खबर