स्पॉन्सरशिप योजना को लेकर डीएम ने अधिकारियों और अभिभावकों के साथ की बैठक

अररिया फोटो:मीटिंग के दौरान डीएम लाभुकों को स्वीकृति आदेश देतेअररिया फोटो:मीटिंग के दौरान डीएम लाभुकों को स्वीकृति आदेश देतेअररिया फोटो:मीटिंग के दौरान डीएम लाभुकों को स्वीकृति आदेश देतेअररिया फोटो:मीटिंग के दौरान डीएम लाभुकों को स्वीकृति आदेश देतेअररिया फोटो:मीटिंग के दौरान डीएम लाभुकों को स्वीकृति आदेश देतेअररिया फोटो:मीटिंग के दौरान डीएम लाभुकों को स्वीकृति आदेश देतेअररिया फोटो:मीटिंग के दौरान डीएम लाभुकों को स्वीकृति आदेश देते

अररिया, 04 जुलाई (हि.स.)।

प्रायोजन एवं पालन-पोषण (स्पॉन्सरशिप) योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए गुरुवार को आत्मन सभागार में लाभुकों के अभिभावकों, पदाधिकारियों के साथ डीएम इनायत खान ने बैठक की। इस अवसर पर प्रतीक के तौर पर डीएम इनायत खान द्वारा कुछ नये लाभुकों को स्वीकृति आदेश प्रदान किया गया।

जिलाधिकारी द्वारा लाभुक बच्चों के अभिभावकों से कहा गया कि मिलने वाले लाभ की राशि को बच्चे की शिक्षा और बेहतर पालन-पोषण पर खर्च करें। बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक को भी निदेश दिया गया कि इसका हमेशा फॉलोअप करावें। यदि अभिभावक बच्चों की शिक्षा और बेहतर परवरिश पर खर्च नहीं करेंगे तो उनके बच्चे को मिलने वाला लाभ बंद कर के दूसरे जरूरतमंद बच्चे को लाभ दिलावे।

मौके पर जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक शम्भू कुमार रजक ने बताया कि पूर्व से इस प्रकार के 54 बच्चों को लाभ दिया जा रहा है। 29 जून को 32 नये आवेदनों की स्वीकृति जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में कमिटी की बैठक में दी गई है। पात्रता रखने वाले ऐसे अनाथ अथवा बेसहारा बच्चों को प्रतिमाह 4 हजार रूपैया बैंक खाता में दिए जाने का प्रावधान है। इसके लिए जिला में विशेष अभियान चलाकर ऐसे अधिक-से-अधिक जरूरतमंद बच्चों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

इस मौके पर अधिकारी नितेश कुमार पाठक,सोनी कुमारी, बबलू कुमार सहित बाल संरक्षण पदाधिकारी सहित संबंधित पदाधिकारी और कर्मी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर