वृंदावन में संत प्रेमानंद ने रात्रि पदयात्रा की बंद, हाथरस घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण्

मथुरा, 04 जुलाई (हि.स.)। हाथरस में हुई घटना को वृंदावन के संत प्रेमानंद महाराज ने दुर्भाग्यपूर्ण और हृदय विदारक घटना बताते हुए रात्रि के समय अनिश्चित काल के लिए पदयात्रा बंद करने का निर्णय लिया है। उन्होंने भक्तों से रात्रि के समय संत दर्शन के लिए रास्ते में खड़े न होने और भीड़ लगाने से मना किया है।

संत प्रेमानंद के रमणेरती क्षेत्र स्थित श्रीहित राधा केली कुंज आश्रम में संत के आश्रम से हाथरस घटना के बाद जारी पत्र में कहा गया है कि हाथरस में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और हृदय विदारक है, जिसमें हम सब की संवेदनाएं उनके परिजनों के साथ हैं। उन्होंने ठाकुरजी से प्रार्थना की है कि भविष्य में ऐसी कोई भी घटना न घटे।

उन्होंने अपने अनुयायियों को संदेश दिया कि हाथरस की घटना को देखते हुए सावधानी के तौर पर संत प्रेमानंद महाराज अपने छटीकरा मार्ग स्थित निवास स्थान से रात्रि 2.15 बजे से पद यात्रा करते हुए अपने आश्रम श्रीहित राधा केलि कुंज जाते थे। इस दौरान श्रद्धालु उनके दर्शन करते थे। वह अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है। उन्होंने श्रद्धालुओं को संदेश दिया कि वह रात में रास्ते में दर्शन के लिए खड़े न हों ना ही रास्ते में किसी प्रकार की भड़ लगाएं।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर