डीएमके सरकार की शिक्षा नीति केन्द्र की नई शिक्षा नीति की कॉपी : के. अन्नामलाई

नई दिल्ली, 04 जुलाई (हि.स.)। तमिलनाडु के भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने द्रमुक सरकार की शिक्षा नीति को केन्द्र की नई शिक्षा नीति की कॉपी बताया है।

गुरुवार को मीडिया से बातचीत में के. अन्नामलाई ने कहा कि तमिलनाडु सरकार जो राज्य शिक्षा नीति लेकर आई है, वह केन्द्र सरकार की नई शिक्षा नीति की कट कॉपी पेस्ट है। वे राजनीति के लिए केंद्र की नई शिक्षा नीति का विरोध कर रहे हैं। लेकिन उनकी नीति 90 प्रतिशत नई शिक्षा नीति से मेल खाता है। इनकी शिक्षा नीति में कोई नवीनता नहीं है, कोई नई सोच नहीं है, वे सिर्फ राजनीति के लिए नई शिक्षा नीति लाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति में मातृ भाषा को माध्यम बनाने पर जोर दिया गया है, ऐसे ही राज्य की नीति में भी तमिल भाषा को माध्यम बनाया गया है। इसी तरह से नई तकनीक और विशेषज्ञ पर भी समानता है। कुल मिलाकर केन्द्र सरकार ने नई शिक्षा नीति बनाने से पहले एक लाख से अधिक सुझावों को देखते हुए नई नीति को तैयार किया गया है। नीट परीक्षा के सवाल पर के. अन्नामलाई ने कहा कि नीट 2024 परीक्षा में तमिलनाडु के 59 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए। इसमें पिछड़े वर्ग, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, सभी वर्गों के छात्र शामिल हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजयलक्ष्मी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर