वरिष्ठ आदिवासी नेता को झारखंड के मुख्यमंत्री पद से हटाया जाना अत्यंत दुखद: हिमंत बिस्वा सरमा

रांची, 3 जुलाई (हि.स.)। असम के मुख्यमंत्री एवं भाजपा के झारखंड विधानसभा चुनाव के सह प्रभारी डॉ हिमंत बिस्वा सरमा ने एक्स पर लिखा है कि झारखंड में झामुमो एवं कांग्रेस पार्टी द्वारा एक वरिष्ठ आदिवासी नेता को मुख्यमंत्री पद से हटाया जाना अत्यंत दुखद है। मुझे यकीन है कि झारखंड की जनता इस फैसले की कड़ी निंदा करेगी और इसे दृढ़ता से खारिज करेगी।

झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने एक्स पर लिखा कि चम्पाई सोरेन जैसे वरिष्ठ नेता के साथ सोरेन परिवार का यह व्यवहार बहुत शर्मनाक और निंदनीय है। अब झारखंड के चुनावों में कुछ महीने ही बचे हैं लेकिन सोरेन परिवार को सत्ता की ऐसी बेकरारी है कि वे इससे एक दिन भी दूर नहीं रह सकते हैं। वैसे भी सरकार तो जेल से हेमंत सोरेन ही चला रहे थे लेकिन जेल से जमानत पर बाहर आते ही फिर से गद्दी पर बैठने के लिए बेकरार हो उठे। पिछ्ले पांच सालों झारखंड को शर्मशार करने की कोई भी कसर हेमंत सोरेन ने नहीं छोड़ी है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री आवास में बुधवार को मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन, सत्ता पक्ष के विधायकों और कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर की उपस्थिति में हुई बैठक में हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने पर सहमति बनी। इसके साथ हेमंत सोरेन राज्य में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद का दायित्व संभालेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/वंदना/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर