झज्जर: एनएचएम कर्मचारी मांगों को लेकर 7 को करनाल में करेंगे प्रदर्शन

-प्रदेशभर में एनएचएम के तहत करीब 16 हजार कर्मचारी कर रहे काम

-कर्मचारियों की मांग, नियमितकरण पॉलिसी में एनएचएम कर्मचारियों को भी किया जाए शामिल

-7वें पे-कमीशन के भी दिए जाएं लाभ

झज्जर, 4 जुलाई (हि.स.)। एनएचएम कर्मचारी संगठन ने कहा है कि वे अपनी मांगों को लेकर 7 जुलाई को करनाल में सीएम नायब सैनी का घेराव करेंगे फिर भी उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वे काम बंद कर देंगे। उन्होंने ये बात गुरुवार को बहादुरगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।

एनएचएम कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष विशाल धनखड़ ने कहा कि 7 जुलाई को होने वाले मुख्यमंत्री आवास करनाल के घेराव के लिए रणनीति तैयार कर ली गई है। हरियाणा का हर कर्मचारी घेराव में भाग लेगा। प्रदेश महासचिव हरिराज ठाकुर ने बताया कि प्रदेश भर से 16000 कर्मचारी करनाल में अपनी मांगों को लेकर हुंकार भरेंगे। अगर फिर भी सरकार नहीं सुनती है तो आरपार के आंदोलन की घोषणा की जाएगी। कर्मचारियों की मांग है कि नियमितकरण पॉलिसी में एनएचएम कर्मचारियों को भी शामिल किया जाए, सातवें पे-कमीशन के लाभ दिए जाएं। अध्यक्ष विशाल और महासचिव हरिराज ने कहा कि एनएचएम के तहत काम करने वाले कर्मचारियों को दो महीने से तन्ख्वाह भी नहीं मिली है।

उनका कहना है कि 2 नवंबर 2021 को मुख्यमंत्री द्वारा भी एनएचएम के लिए 7वें वेतन आयोग का लाभ देने की सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गई थी, परन्तु अभी तक उन्हें 7वें वेतन आयोग का लाभ नहीं दिया गया। वित विभाग द्वारा नर्सिंग ऑफिसर का ग्रेड पे 4200 से 4600 तथा एएनएम का ग्रेड पे 2400 से 4200 किया गया है परंतु एनएचएम में नर्सिंग ऑफिसर व एएनएम को अभी पुराने ग्रेड पे के अनुसार वेतन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एनएचएम के अंतर्गत स्टेट हेल्थ सोसाइटी के कर्मचारी हैं, इसलिए हमें नियमित करना या हमारे हितों की रक्षा करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। इस मौके पर जिला प्रवक्ता संदीप कुमार जांगड़ा, उमेद सिंह रेवाड़ी, विजय कुमार, पवन कुमार, मोनू, नीतू रानी, सतीश कुमार, पूनम, रितु रानी समते अन्य एनएचएम कर्मी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/शील/संजीव

   

सम्बंधित खबर