एसएसबी सीमांत मुख्यालय गुवाहाटी के नए महानिरीक्षक ने संभाला पदभार

गुवाहाटी 04, जुलाई (हि.स.)। सुधीर वर्मा ने गुरुवार को सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) सीमांत मुख्यालय गुवाहाटी के महानिरीक्षक का पदभार ग्रहण किया। उनका गार्ड ऑफ ऑनर के साथ-साथ उप-महानिरीक्षक बीएस जसवाल, द्वारा पारंपरिक रूप से स्वागत किया गया। तत्पश्चात् उप-महानिरीक्षक (प्रचालन) एचबीके सिंह, के द्वारा गुवाहाटी सीमांत के कार्यप्रणाली एवं आपरेशनल तैयारियों की जानकारी दी गई। नए महानिरीक्षक ने सीमांत मुख्यालय गुवाहाटी के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बातचीत की और उन्हें व्यावसायिकता के उच्चतम मानकों को पूरा करने के लिए प्रेरित किया।

महानिरीक्षक वर्मा अपने पूर्ववर्ती राजिंदर कुमार भुमला जो स्थानांतरण पर बल मुख्यालय दिल्ली में पदस्थापित हो चुके है के स्थान पर कार्यभार संभाला है।

वर्मा 1993 बैच के एसएसबी के अधिकारी हैं जिन्होंने एसएसबी के विभिन्न गठनों और क्षमताओं में काम किया है। वह एसपीजी में भी लंबे समय तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

महानिरीक्षक, सीमांत मुख्यालय मुख्यालय गुवाहाटी के रूप में कार्यभार संभालने पर, उन्होंने कहा कि एसएसबी का काम भारत-भूटान सीमा को सुरक्षित करने की प्राथमिक भूमिका के साथ-साथ सीमावर्ती आबादी के बीच सुरक्षा की भावना पैदा करना है। उन्होंने राज्य में प्रभावी सीमा प्रबंधन के लिए सभी संबंधित हितधारकों के सहयोग एवं परस्पर भागीदारी की अपेक्षा की।

हिन्दुस्थान समाचार/असरार/अरविंद

   

सम्बंधित खबर