खेल निर्माण से संबंधित कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करें: गिरीश चन्द्र यादव

लखनऊ, 04 जूलाई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चंद्र यादव ने गुरुवार को के.डी. सिंह स्टेडियम, लखनऊ में खेल विभाग की निर्माण अवस्थापना कार्या की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि खेल निर्माण से संबंधित कार्यों को समयबद्ध और गुणवत्ता के साथ पूरे किए जाएं।

गिरीश चंद्र यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने हेतु स्पोर्ट्स कॉलेज बनाने और उन्हें अपडेट करने का कार्य कर रहे हैं। इन स्पोर्ट्स कॉलेज के बनने से प्रदेश के खिलाड़ियों को एक अच्छा वातावरण मिलेगा और राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय खेलों का आयोजन भी किया जाएगा।

खेल मंत्री ने लापरवाही करने वाली कार्यदायी संस्थाओं पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की और निर्देश दिया कि ऐसी संस्थाओं के साथ-साथ ठेकेदारों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि जिन कार्यदायी संस्थाओं को कार्य की पूरी धनराशि मिल चुकी है, वे प्रत्येक दशा में निर्धारित समय सीमा में कार्य पूरा करना सुनिश्चित करें।

गिरीश यादव ने निर्देश दिया कि कार्यदायी संस्थाओं को ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य के लिए बनाए गए पर्ट चार्ट का नियमित रूप से खेल अधिकारी निरीक्षण करें। खेल विभाग के अंतर्गत 6 कार्यदायी संस्थाओं द्वारा 72 कार्य कराए जा रहे हैं। खेलो इंडिया योजना के अंतर्गत स्वीकृत योजनाओं की भी समीक्षा की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/मोहित

   

सम्बंधित खबर