आजमगढ़ और कन्नौज में यदुवंश समाज से सम्पर्क में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव

लखनऊ, 21 फरवरी (हि.स.)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आजकल उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और कन्नौज के यदुवंश समाज से सम्पर्क में है और 03 मार्च को लखनऊ में यादव महाकुंभ कार्यक्रम को लेकर समाज के लोगों से वार्ता कर रहे हैं। यादव महाकुंभ के आयोजक मनीष यादव ने मुख्यमंत्री मोहन यादव को महाकुंभ के लिए आमंत्रित किया है। मनीष यादव और उनके टीम के सदस्य दिन-रात एक कर यदुवंश समाज को एकत्रित करने में जुटे हैं।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पक्षकार मनीष यादव ने यदुवंश समाज को एकत्रित करने के लिए महाकुंभ का आयोजन किया है। जिसमें मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव रुचि लेकर अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उत्तर प्रदेश के भाजपा के सक्रिय नेताओं से भी वार्ता की है। यादव महाकुंभ के माध्यम से मुख्यमंत्री डॉ मोहन यदुवंश समाज के लोगों को सांस्कृतिक संदेश देने वाले हैं।

मोहन यादव की सक्रियता से समाजवादी पार्टी में मंथन

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के वोट बैंक माने जाने वाले यदुवंश समाज के लोगों के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डाॅ मोहन यादव की सक्रियता बढ़ी है। इससे समाजवादी पार्टी में मंथन का दौर जारी है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के सम्पर्क वाले क्षेत्र में समाजवादी पार्टी ने अभी प्रत्याशी की घोषणा भी नहीं की है, सिर्फ धर्मेन्द्र यादव को प्रभारी बना दिया है।

आजमगढ़ में डॉ मोहन यादव की लोकप्रियता

उत्तर प्रदेश के ग्रामीण अंचल वाले यदुवंश बाहुल्य आजमगढ़ जनपद में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की लोकप्रियता सर्वाधिक है। मोहन यादव की लोकप्रियता के कारण आजमगढ़ के भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव उर्फ निरहु बेहद प्रसन्न है। दिनेश लाल अपने लोकसभा क्षेत्र में फिर से मैदान में आने के लिए यादव महाकुंभ में अपनी भूमिका निभाने में जुटे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/मोहित

   

सम्बंधित खबर