अब मानसून अवधि तक नहीं चलेगी बहानेबाजी, जनपद व ब्लाक स्तरीय अधिकारियों को नहीं मिलेगा अवकाश

- मुख्यालय छोड़ने से पहले जिलाधिकारी की लेनी होगी अनुमति

देहरादून, 04 जुलाई (हि.स.)। देहरादून में मानसून की अवधि में सभी अधिकारियों की अवकाश पर रोक लगा दी गई है। मानसून अवधि तक जनपद व ब्लाक स्तरीय कोई भी अधिकारी अवकाश नहीं ले सकेंगे और बहानेबाजी भी नहीं चलेगी। मुख्यालय छोड़ने से पहले जिलाधिकारी की अनुमति लेनी होगी।

जिलाधिकारी सोनिका ने बताया कि मानसून अवधि के दौरान दैवीय आपदा की घटनाएं यथा बादल फटना, भूस्खलन, सड़कों पर जलभराव एवं आवासीय परिसरों में बारिश का पानी घुसने इत्यादि की स्थिति में विभागीय अधिकारियों का तत्काल मौके पर राहत व बचाव के लिए उपस्थित रहना अनिवार्य है। ऐसे में जिलाधिकारी ने कहा है कि मानसून अवधि 30 सितंबर तक समस्त विभागों के जनपद एवं खंड स्तरीय अधिकारियों को विषय परिस्थितियों को छोड़कर किसी भी प्रकार का अवकाश देय नहीं होगा। अपरिहार्य स्थिति में मुख्यालय छोड़ने से पूर्व जिलाधिकारी की अनुमति ली जानी अनिवार्य होगी।

जिलाधिकारी ने आपदा के दौरान त्वरित राहत एवं बचाव के दृष्टिगत संबंधित उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, खंड विकास अधिकारी एवं आवश्यक सेवाओं से जुड़े विभाग यथा- लोक निर्माण विभाग, पीएमजीएसवाई, विद्युत, जल संस्थान, जल निगम, नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत, जिला पंचायत, स्वास्थ्य, खाद्य आपूर्ति, कृषि एवं उद्यान, पशुपालन इत्यादि विभागीय अधिकारियों का अपने-अपने क्षेत्रों में पूर्ण तैयारियों के साथ हर समय उपलब्ध रहने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/प्रभात

   

सम्बंधित खबर