शातिर बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, 06 जुलाई (हि.स.)। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे फरार अपराधी को गिरफ्तार किया है, जो दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में सोने की चेन की झपटमारी की वारदातों को अंजाम देने का शतक लगा चुका है।

इसके खिलाफ दिल्ली के अलग-अलग थानों में पहले से डकैती, झपटमारी, वाहन चोरी, आर्म्स एक्ट के तहत 26 से ज्यादा केस दर्ज हैं। गिरफ्तार आरोपित की पहचान राजीव नगर एक्सटेंशन के रहने वाले रोहित उर्फ पोपो की रूप में हुई है।

क्राइम ब्रांच के डीसीपी सतीश कुमार के मुताबिक, आरोपित साल 2021 में डकैती के एक मामले में वांछित चल रहा था। जिसकी दिल्ली पुलिस की टीम सरगर्मी से तलाश कर रही थी। कोर्ट ने उसे मई 2024 में भगोड़ा घोषित किया था। आरोपित ने इनकम टैक्स विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत एक अधिकारी की पत्नी से 2021 में गोल्ड चेन झपट ली थी। आरोपित अपने भाई के साथ मिलकर दिल्ली में अब तक 100 से ज्यादा झपटमारी की वारदातों को अंजाम दे चुका हैं।

डीसीपी के मुताबिक आरोपित रोहित को पुलिस टीम ने रोहिणी के विजय विहार से गिरफ्तार किया है। फरार आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए क्राइम ब्रांच के एसीपी यशपाल सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर अक्षय के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर