जोमैटो ने चुनिंदा शहरों में अपने प्‍लेटफॉर्म शुल्‍क में किया इजाफा

नई दिल्‍ली, 15 जुलाई (हि.स.)। ऑनलाइन फूड डिलीवरी मंच जोमैटो लिमिटेड ने अपने प्‍लेटफॉर्म शुल्‍क में 20 फीसदी का इजाफा किया है। जोमैटो ने राजधानी दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु में प्रत्येक ऑर्डर पर लिए जाने वाले शुल्क को पांच रुपये से बढ़ाकर 6 रुपये कर दिया है। हालांकि, स्विगी ने अपने शुल्‍क में बढ़ोत्तरी को वापस ले लिया है।

खानपान उत्‍पादों की ऑनलाइन मंच जोमैटो के प्रतिद्वंदी स्विगी ने एक दिन पहले अपने शुल्क में की गई बढ़ोत्तरी सोमवार को वापस ले ली। कंपनी के एप पर उपलब्ध सूचना के मुताबिक अब स्विगी एक ऑर्डर पर पहले की तरह पांच रुपये का प्‍लेटफॉर्म शुल्क ले रही है। हालांकि, इस बढ़ोत्तरी की वजह के बारे में जोमैटो और स्विगी दोनों ने कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है।

उल्‍लेखनीय है कि दोनों ही ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनियों ने पिछले साल पहली बार अपने मंच के जरिए दिए जाने वाले ऑर्डर पर शुल्क लगाया था। पहले यह शुल्क दो रुपये प्रति ऑर्डर था जिसे धीरे-धीरे बढ़ाया गया है। दरअसल इस खंड में इन दोनों कंपनियों का ही दबदबा है। बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) पर कंपनी का शेयर 2.99 फीसदी की तेजी के साथ 229.10 पर बंद हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार

हिन्दुस्थान समाचार / प्रजेश शंकर / रामानुज

   

सम्बंधित खबर