जींद: रोडवेज कर्मचारियों ने बस अड्डा पर प्रदर्शन कर जताया रोष

जींद, 9 जुलाई (हि.स.)। मंगलवार दोपहर को हरियाणा रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चा के आह्वान पर रोडवेज कर्मियों ने बस अड्डे पर मंगलवार को प्रदर्शन किया। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि उनके विरोध के बावजूद भी विभाग ने परमिट जारी कर दिए।

सांझा मोर्चा के वरिष्ठ सदस्य आजाद गिल, अनूप लाठर, संदीप रंगा, कुलदीप मोर, सुशील ईक्कस, सज्जन कंडेला, राजबीर मलिक, राजेंद्र सोलंकी, बलकार रेढू, राजेश, अनिल गौतम सहित काफी कर्मचारी बस अड्डे पर एकत्रित हुए और यहां परिवहन विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की गई। बुधवार को कर्मचारी यूनियनों की परिवहन विभाग के निदेशक के साथ बैठक होनी है। इसलिए मोर्चा ने सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास करते हुए चेतावनी दी कि अगर बैठक में उनकी मांगों पर सरकार का सकारात्मक रवैया नहीं रहा तो बड़ा आंदोलन होगा। आजाद गिल और संदीप रंगा ने कहा कि आम जनता द्वारा पंचायतों तथा हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से सरकार और विभाग से रोडवेज बसों की मांग की गई। निजी बसों में महिलाओं, बुजुर्गों, छात्राओं की तरफ से शिकायतें लगातार आ रही हैं।

उनकी मांग है कि निजी परमिट पॉलिसी को तुरंत वापस लिया जाए। कर्मचारी नेता अनूप लाठर ने कहा कि विभाग ने अचानक देर शाम को प्रदेश भर में 362 रूटों पर 3658 परमिट जारी कर दिए। जिनमें जींद जिले के 272 परमिट हैं। रोडवेज यूनियनें इसका विरोध कर रही थी। उनकी मांग है कि इन परमिटों को रद कर बेड़े में रोडवेज की नई बसें शामिल की जाएं और स्थायी भर्ती की जाए ताकि युवाओं को रोजागर मिल सके। अनूप लाठर ने कहा कि सरकार द्वारा हैप्पी कार्ड तथा 42 कैटेगरियों को मुफ्त व रियायती दरों पर यात्रा की सुविधा दी जा रही है। इन योजनाओं का फायदा आम जनता को तभी मिलेगा, जब रोडवेज के बेड़े में पर्याप्त बसें होंगी। 14 जुलाई को प्रदेश भर के कर्मचारियों द्वारा अंबाला में परिवहन मंत्री असीम गोयल के आवास का घेराव किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार / विजेंद्र मराठा / Sanjeev Sharma

   

सम्बंधित खबर