फरीदाबाद: यातायात पुलिस ने 66 इको वैन और कैब चालकों के काटे चालान

फरीदाबाद, 10 जुलाई (हि.स.)। शहर के स्कूली छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर यातायात पुलिस द्वारा बुधवार को छात्रों को लाने और ले जाने वाली वैनाें, कैब्स आदि को चेक किया गया। इस दाैरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 66 वैन चालकों के चालान किए गए। इसमें प्रत्येक चालान की राशि दस हजार से अधिक है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि डीसीपी ट्रैफिक ऊषा के मार्गदर्शन में छात्रों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से ट्रैफिक पुलिस द्वारा अब स्कूली बसों के साथ-साथ इको वैन और कैब को भी चेक किया जा रहा है तथा उल्लंघन पाए जाने पर चालान किए जा रहे हैं। पुलिस द्वारा समय-समय पर जागरूकता अभियान भी चलाए जाते हैं, ताकि नागरिकों को यातायात नियमों की पालना के प्रति जागरुक किया जा सके ।

इसके साथ ही डीसीपी ट्रैफिक डीईओ से वार्तालाप करके सभी स्कूलों से रिकॉर्ड प्राप्त किया जा रहे हैं कि उनके स्कूल में कितनी कैब लगी हुई हैं और आरटीए से इन स्कूल वैन का रिकॉर्ड निकलवाया जा रहा है। आने वाले समय में इन स्कूली वैनाें पर यूनिक आईडी नंबर लगवाना और वैन चालक का पुलिस वेरीफिकेशन अनिवार्य होगा ताकि वाहन को ट्रैक करना आसान हो सके।

हिन्दुस्थान समाचार / -मनोज तोमर / सुमन भारद्वाज / संजीव शर्मा

   

सम्बंधित खबर