एनसीसी जम्मू के ग्रुप कमांडर ने राजौरी के सीमावर्ती जिले के शैक्षणिक संस्थानों का दौरा किया

जम्मू, 11 जुलाई (हि.स.)। एनसीसी जम्मू के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर पीएस चीमा, एसएम, वीएसएम ने एनसीसी के उद्देश्य और लक्ष्यों को आगे बढ़ाते हुए राजौरी के सीमावर्ती जिले के शैक्षणिक संस्थानों का दौरा किया। कर्नल नरेश कौशिक, कमांडिंग ऑफिसर 5 जेएंडके बटालियन एनसीसी और अन्य स्टाफ सदस्यों के साथ ग्रुप कमांडर के दौरे को कैडेटों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और प्रिंसिपल ने उनका स्वागत किया।

अपने दौरे के दौरान, ब्रिगेडियर चीमा ने प्रोफेसर तनवीर अहमद, एएनओ के समर्पण को स्वीकार किया, एनसीसी के लिए उनकी 14 साल की सेवा का सम्मान किया और उन्हें मेजर के पद पर पदोन्नत करके एक अच्छी तरह से योग्य पदोन्नति दी। एनसीसी कैडेटों के साथ बातचीत करते हुए, ग्रुप कमांडर ने राष्ट्र निर्माण में एनसीसी की परिवर्तनकारी भूमिका पर जोर दिया, और कैडेटों से न केवल व्यक्तिगत रूप से उत्कृष्टता हासिल करने का आग्रह किया, बल्कि बड़े पैमाने पर समाज को लाभ पहुंचाने के लिए अपने ज्ञान और कौशल को भी साझा किया।

इसी बीच सभा को संबोधित करते हुए ब्रिगेडियर चीमा ने व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास के लिए एनसीसी द्वारा प्रदान किए जाने वाले अवसरों पर प्रकाश डाला, कैडेटों को समुदाय की सेवा में समर्पित रहते हुए अपने करियर में उच्च लक्ष्य रखने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने व्यक्तिगत रूप से तीन एसएसबी उम्मीदवारों का मार्गदर्शन किया और अमूल्य अंतर्दृष्टि साझा की। इन बातचीत से कैडेटों को सफलता की अपनी खोज को आगे बढ़ाने में मदद मिलने की संभावना है।

हिन्दुस्थान समाचार / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

   

सम्बंधित खबर