नेशनल कांफ्रेंस ने मदर-ए-मेहरबान को उनकी 24वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी

जम्मू, 11 जुलाई (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस ने वीरवार को शेर-ए-कश्मीर भवन जम्मू में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मदर-ए-मेहरबान बेगम अकबर जहां अब्दुल्ला को उनकी 24वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर अजय सढोत्रा, अतिरिक्त महासचिव एवं पूर्व मंत्री जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस, रतन लाल गुप्ता, प्रांतीय अध्यक्ष, शेख बशीर अहमद, प्रांतीय सचिव जम्मू, बाबू रामपॉल सेंट्रल जोन के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री सहित पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मदर-ए-मेहरबान को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

मदर-ए-मेहरबान की स्मृति में सम्मान के तौर पर दो मिनट का मौन रखा गया। इस अवसर पर बोलते हुए अजय सढोत्रा ​​ने जम्मू-कश्मीर में महिलाओं को सशक्त बनाने में मौजूदा सरकार को विफल बताते हुए आलोचना की। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार और केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन पर आरोप लगाया कि वे केवल दिखावटी सेवा प्रदान कर रहे हैं जिससे जम्मू-कश्मीर की महिलाएं उपेक्षित और वंचित रह गई हैं। सढोत्रा ​​ने इस बात पर जोर दिया कि वादों और बयानबाजी के बावजूद मौजूदा सरकार ने क्षेत्र में महिलाओं की स्थिति या कल्याण में सुधार के लिए कोई ठोस उपाय लागू नहीं किया है। उन्होंने महिलाओं के सामने आने वाले मुद्दों को हल करने के लिए तत्काल और प्रभावी कार्रवाई का आह्वान किया।

प्रांतीय अध्यक्ष रतन लाल गुप्ता ने अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक संघर्ष के दौरान खासकर शेख मोहम्मद अब्दुल्ला की गिरफ्तारी के बाद पार्टी के विवेक के रक्षक के रूप में मदर-ए-मेहरबान की भूमिका को याद किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक विकास के एक बहुत ही महत्वपूर्ण मोड़ पर नेशनल कॉन्फ्रेंस का नेतृत्व किया जब बाबा-ए-क्वोम जेल में थे। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मदर-ए-मेहरबान एक स्नेही मां, एक गतिशील नेता और एक महान इंसान साबित हुईं। इस मौके पर बिमला लूथरा, एनसी नेता शेख बशीर अहमद प्रांतीय सचिव जम्मू और डॉ. शमशाद शान डीडीसी अध्यक्ष रामबन और अन्य ने भी संबोधित किया।

हिन्दुस्थान समाचार / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

   

सम्बंधित खबर