बिहार के औरंगाबाद में निर्माणाधीन पुल का डायवर्सन बहा

पटना, 15 जुलाई (हि.स.)। बिहार के औरंगाबाद में निर्माणाधीन पुल का डायवर्सन बह गया। डायवर्सन के टूटने के कारण साेमवार काे इस इलाके के कई गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से भंग हो गया है। डायवर्सन के पानी में बहने के बाद इलाके के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

देव प्रखंड के चट्टी बाजार स्थित अंबा-देव रोड में पुल का निर्माण कराया जा रहा है। आवागमन बाधित न हो इसको लेकर पुल के बगल में डायवर्सन बनाया गया है। पानी के तेज बहाव के कारण डायवर्सन पानी में बह गया और कई गांवों को संपर्क भंग हो गया है। स्थानीय लोगों ने निर्माण कार्य में लगे एजेंसी के ऊपर लापरवाही का आराेप लगाया है। लाेगाें का कहना है कि निर्माण एजेंसी और ठेकेदार की मिलीभगत से सरकार के पैसों का बंदरबांट किया जा रहा है।

समाजसेवी संजीव कुशवाहा का कहना है कि अंबा से देव और बालूगंज से देव जाने के लिए यह एकमात्र सड़क है। अंबा-देव रोड में पुल का निर्माण कराया जा रहा है। इसकी वजह से यहां डायवर्सन बनाया गया था लेकिन तेज बारिश में यह बह गया। ऐसे में आवागमन तो बाधित हुआ ही है। साथ ही कई गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क भी टूट गया है। बताया कि अभी पुल निर्माण कार्य पूरा होने में काफी समय लगेगा। ऐसे में आवागमन सुचारु करने के लिए फिर से डायवर्सन बनवाने की जरूरत है। उन्होंने प्रशासन से डायवर्सन बनाने की मांग की है।

हिन्दुस्थान समाचार

हिन्दुस्थान समाचार / चंदा कुमारी / चन्द्र प्रकाश सिंह

   

सम्बंधित खबर