एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट एक बार फिर एलन चैम्प के माध्यम से करेगा देश की प्रतिभाओं का सम्मान निशुल्क रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 31 जुलाई

जयपुर, 15 जुलाई (हि.स.)। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड ने एलन चैम्प के नवें संस्करण की घोषणा की है। शिक्षा के क्षेत्र में विशेष योग्यता रखने वाले विद्यार्थियों के सम्मान और प्रोत्साहन के लिए एलन चैम्प की शुरुआत की गई है जो कि विद्यार्थियों का भविष्य संवारने के साथ उन्हें एक साथ आगे बढ़ने का अवसर देता है।

इस घोषणा होने के बाद रजिस्ट्रेशन के लिए स्टूडेंट्स में उत्साह है। एलन चैम्प कक्षा 3 से 10 तक के विद्यार्थियों के लिए है. देश के किसी भी स्कूल के विद्यार्थी शामिल हो सकते हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन निशुल्क है, जिसकी अंतिम तिथि 31 जुलाई है। इसके लिए अलग से किसी परीक्षा का प्रावधान नहीं है। शैक्षणिक रिकॉर्ड जैसे कि प्रतियोगी परीक्षा, इवेंट, नेशनल या इंटरनेशनल लेवल के ओलिम्पियाड में प्रदर्शन के आधार पर हर कक्षा के टॉप-10 मेधावी बच्चों का चयन किया जाता है। इसके आधार पर इन्हें चैम्पियंस डे पर कोटा बुलाया जाता है। इसके बाद उनकी बहुआयामी प्रतिभा लीडरशिप क्वालिटी, पर्सनालिटी, एप्टीट्यूड एवं अन्य प्रतिभाओं को परखा जाता है। इसके आधार पर हर कक्षा में टॉप-10 रैंक दी जाती है और पुरस्कृत किया जाता है।

एलन के निदेशक डॉ. बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि एलन चैम्प की शुरुआत स्कूली प्रतिभाओं को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाने के लिए 2014 में की गई थी। एलन चैम्प में अब तक 69714 स्टूडेंट्स शामिल हो चुके हैं। 610 चैम्पियंस का सम्मान किया जा चुका है। 4854 स्टूडेंट्स अवार्ड प्राप्त कर चुके हैं। 133 स्टूडेंट्स गोल्ड तथा 5416 स्टूडेंट्स सिल्वर मैडल प्राप्त कर चुके हैं। एलन चैम्प देश की प्रतिमाओं के सम्मान और प्रोत्साहन का एक बड़ा मंच है। सभी विद्यार्थियों का सम्मान उनके पेरेन्ट्स के साथ एलन चैम्पियंस डे पर किया जाता है।

एलन चैम्प के मेटोर एवं सीनियर वाइस प्रसीडेंट पंकज बिरला ने बताया कि विद्यार्थियों का उत्साह रजिस्ट्रेशन के रूप में नजर आ रहा है। देशभर के विद्यार्थी एलन चैम्प में आवेदन कर रहे हैं। एलन चैम्प में शामिल होने के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी तरह निःशुल्क है। मेधावी विद्यार्थी वेबसाइट www.allenchamp.com पर लॉग-इन कर फॉरमेट में जानकारी भेजकर अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / दिनेश सैनी / ईश्वर

   

सम्बंधित खबर