मुख्यमंत्री हर 15वें दिन जाएंगे गुवाहाटी डीसी ऑफिस

गुवाहाटी, 01 जनवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए आज घोषणा की कि वे हर 15 दिनों के अंतराल पर गुवाहाटी में कामरूप (मेट्रो) जिला उपायुक्त कार्यालय का दौरा करेंगे।

असम में सबसे लंबे फ्लाईओवर के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री सरमा ने कहा कि वे प्रक्रियाओं में विसंगतियों की जांच करने और यह सुनिश्चित करने के लिए हर 15 दिनों पर डीसी कार्यालय का दौरा करेंगे ताकि वहां किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार न हो।

उन्होंने कहा कि वे जानते हैं कि लोगों को डीसी कार्यालय में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें अपने परिजनों के दस्तावेज नहीं मिल रहे हैं। वहां दस्तावेजों को लेकर विसंगतियां हैं। मुख्यमंत्री ने अब फैसला किया है कि वे हर 15 दिनों में एकबार गुवाहाटी डीसी कार्यालय का दौरा करेंगे। ताकि, वे गुवाहाटी डीसी कार्यालय को पूरी तरह से भ्रष्टाचार से मुक्त कर सकें और चीजों को सुव्यवस्थित कर सकें।

भ्रष्टाचार के खिलाफ असम के मुख्यमंत्री का अडिग रुख काफी चर्चित रहा है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में कई भ्रष्ट अधिकारियों को निगरानी विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। राजस्व मंडल कार्यालयों में जमीन दलालों के खिलाफ भी कार्रवाई हुई है। और हाल ही में, कुख्यात एपीएससी के विरुद्ध भी कैश-फॉर-जॉब घोटाले के संबंध में भी कड़ी कार्रवाई देखी गई है।

गुवाहाटी के डीसी ऑफिस से भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के मुख्यमंत्री के नए संकल्प को भी भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग में एक मजबूत कदम के रूप में देखा जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर