हिट एंड रन कानून का दूसरे दिन भी जारी रहा विरोध,जाम से रही सड़क पर वीरानी

सड़क जाम कर कानून का विरोध करते चालक

पूर्वी चंपारण,02 जनवरी(हि.स.)। जिला मुख्यालय मोतिहारी शहर समेत विभिन्न प्रखंडो में हिट -एंड-रन कानून का दूसरे दिन भी विरोध जारी रहा।

सिघिंया गुमटी बरियारपुर बाइपास व छतौनी समेत विभिन्न स्थानों पर ट्रक और बस ड्राइवरों ने अपने अपने वाहन से चौक चौराहों को जाम कर दिया और सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए काला कानून वापस लेने की मांग करते दिखे। इसकी वजह से सड़कों पर वीरानी छाई रही,वही यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां तक दिन के तीन बजे तक कोई छोटा वाहन भी सड़क पर नदारद रहा।

कानून का विरोध कर रहे ड्राइवरों ने कहा कि केंद्र की सरकार ने बिना किसी सहमति के हम सब के विरुद्ध यह काला कानून लाया है। जो न्यायसंगत नहीं हैं। उन लोगो ने कहा कि हम लोग दस से 15 हजार महीना पर काम करते है। अगर गलती से किसी ड्राइवर से दुर्घटना होती है,तो कैसे हमलोग 10 लाख की राशि जुर्माना देंगे।

दूसरी ओर दुर्घटना के बाद घायल को उठाने जायेंगे तो हम लोगों की भी पिट-पिट कर आम लोग हत्या कर देंगे। अगर भागते है,तो कानून सजा सुना देगी। दोनों स्थिति में हम लोग ही मरेगे।ड्राइवरों ने कहा कि इससे अच्छा पहले का ही कानून था। जिसमें दोनों की हित संरक्षित था। ड्राइवरों ने कहा कि सरकार इस काला कानून वापस ले अन्यथा सरकार हम लोगों को एक करोड़ का जीवीन बीम और 25 हजार से 40 हजार रुपये न्यूनतम सैलरी देने का प्रावधान करे।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर