भाजपा का डर दिखाकर आईएनडीआईए में मुंशी जैसा पद लेना चाहते हैं नीतीश: सुशील मोदी

पटना, 2 जनवरी (हि.स.)। पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को कहा कि आईएनडीआईए गठबंधन में संयोजक का पद मुंशी जैसा पद है और इसे भी पाने के लिए नीतीश कुमार भाजपा के साथ जाने का डर दिखाकर सौदेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाये जाने की सारी सम्भावनाएं समाप्त होने पर अब वे संयोजक पद के लॉली पॉप से प्रतिष्ठा बचाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि संयोजक का काम बैठकों की सूचना देना और आंकड़े जुटाना भर होता है। नीतीश कुमार यदि संयोजक बन ही गए तो क्या वे पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और माकपा के बीच समझौता करा सकते हैं? क्या वे दिल्ली और पंजाब में कांग्रेस और केजरीवाल के बीच की दूरी पाट सकते हैं? उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा और कांग्रेस को साझा प्रत्याशी के लिए सहमत करना और केरल में कांग्रेस और वाम मोर्चा के बीच तालमेल बनाना क्या नीतीश कुमार के संयोजक बनने से सम्भव हो जाएगा?

मोदी ने कहा कि दो राज्यों में सरकार चलाने वाली केजरीवाल की पार्टी और 200 विधायकों की पार्टी टीएमसी से 44 विधायकों वाले जदयू के नेता नीतीश कुमार का क्या मुकाबला है? साथ ही कहा कि क्षेत्रीय दल के किसी नेता को दूसरी क्षेत्रीय पार्टी या राष्ट्रीय पार्टी नहीं स्वीकार करेगी। फिर भी नीतीश कुमार भागते भूत की लंगोटी झपट लेना चाहते हैं। इस पूरी राजनीति में देशहित और लोकहित का भाव कहीं नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंदा/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर