बीसीए की परीक्षा तिथि घोषित करने की मांग को लेकर छात्रों ने किया कुलपति का घेराव

भागलपुर, 03 जनवरी (हि.स.)। बीसीए की परीक्षा तिथि घोषित करने की मांग को लेकर बुधवार को छात्रों ने तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति का घेराव किया। छात्रों ने प्रशासनिक भवन के सामने घंटों प्रदर्शन किया और विश्वविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

छात्रों का कहना है कि जब तक हम लोगों की परीक्षा की तिथि घोषित नहीं की जाएगी तब तक हम लोगों का यह प्रदर्शन जारी रहेगा। छात्रों ने कहा कि बीसीए 20 -23 सेशन पूरे भारतवर्ष में खत्म हो चुका है। इस सत्र के विद्यार्थियों को परीक्षा के बाद परिणाम भी घोषित कर दिया गया है। यहां तक की बिहार के मुंगेर यूनिवर्सिटी में भी इसकी परीक्षा खत्म होकर परीक्षार्थियों को रिजल्ट जारी कर दिया गया है। लेकिन तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में ना शिक्षक हैं और ना ही पढ़ाई होती है। फिर छात्रों के लिए 75 प्रतिशत उपस्थिति का आदेश जारी कर दिया गया है। जब कॉलेज में पढ़ाने के लिए शिक्षक ही नहीं मौजूद है तो फिर वहां जाकर हम लोग करेंगे क्या। इतना ही नहीं तालिबानी फरमान यह भी जारी किया गया है कि तीन दिन विद्यार्थी नहीं आएंगे तो उनका नाम काट दिया जाएगा।

दूसरी तरफ शिक्षक अगर नहीं आ रहे हैं तो उस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इस पर संज्ञान क्यों नहीं लिया जाता है। जब तक परीक्षा की तिथि घोषित नहीं होगी तब तक यह प्रदर्शन हम लोगों का जारी रहेगा। वहीं प्रदर्शन में बीसीए सेमेस्टर 2023 के दर्जनों छात्र मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय

/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर