जगदलपुर : आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने नागरिकों से संपर्क कर किया गया जागरूक

जगदलपुर, 3 जुलाई (हि.स.)। बस्तर जिले के पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा के नेतृत्व में बस्तर पुलिस द्वारा आपराधिक तत्वों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई किया जा रहा है। इसी तारतम्य में जगदलपुर शहर में घटित अपराधों पर नियंत्रण रखने हेतु शहर के आउटर काॅर्डन में स्थित आवासीय काॅलोनी के नागरिकों से संपर्क स्थापित किया जा रहा है।

संपर्क के दौरान नागरिकों से अपील की जा रही है कि बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर नियंत्रण रखने हेतु काॅलोनियों में जनसहयोग से सुरक्षा के समुचित प्रबंध किया जाए। सिक्युरिटी गार्ड की पहचान कर ही काॅलोनियों में गार्ड व्यवस्था की जाए एवं सीसीटीव्ही के माध्यम से निगरानी तंत्र मजबूत किया जाए। पुलिस द्वारा शहर में बाह्य व्यक्तियों (फेरी, डेरा वाले) के प्रवेश को रोकने हेतु मुसाफिर रजिस्टर को अद्यतन करने के साथ-साथ ऐसे क्षेत्रों पर सीसीटीव्ही लगाने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों का चिन्हांकन कर उचित विधिक कार्यवाही भी की जा रही हैं।

इसी तारतम्य में आज बुधवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक माहेश्वर नाग, नगर पुलिस अधीक्षक उदित पुश्कर, उप पुलिस अधीक्षक गीतिका साहू एवं थाना प्रभारी कोतवाली सुरेश् जांगड़े के नेतृत्व में हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी का जायजा लेकर वहां के नागरिकों से मुलाकात की गई। मुलाकात के दौरान नागरिकों को अपराध से बचने हेतु विभिन्न विषयों पर चर्चा करते हुए जागरूक किया गया, साथ ही नये कानून में दी गई सुविधाओं से अवगत कराते हुए पुलिस मित्र बनने हेतु अपील की गई। पुलिस द्वारा किये जा रहे कार्य में नागरिकों का सहयोग को अत्यंत महत्वपूर्ण बताया गया है। अपराध के नियंत्रण में जागरुकता कार्यक्रमों की महत्वपूर्ण भूमिका होती हैं। इसी द़ष्टिकोण से बस्तर पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई के साथ-साथ जागरुकता कार्यक्रम संचालित की जा रही है जो भविष्य में भी अनवरत जारी रहेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर