किसी भी योग्य मतदाता का नाम मतदाता सूची में न छूटे: उपायुक्त

खूंटी, 3 जनवरी (हि.स.)। उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी लोकेश मिश्रा की अध्यक्षता में बुधवार को कर्रा प्रखंड कार्यालय के सभागार में बीएलओ एवं बीएलओ पर्यवेक्षकों की बैठक का आयोजन किया गया। इसमें 60-खूंटी एवं 59- तोरपा विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न मतदान केन्द्रों के प्रपत्र-6, प्रपत्र-7 एवं प्रपत्र-8 की सुपर चेकिंग की गयी।

बैठक में 59-तोरपा के इआआरओ सह अपर समाहर्ता अरविंद कुमार, 60-खूंटी के इआरओ सह अनुमंडल पदाधिकारी अनिकेत सचान, उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रिंस गॉडगिवन कुजूर, प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित संबंधित बीएलओ एवं बीएलओ पर्यवेक्षक शामिल थे। उपायुक्त ने सभी बीएलओ और बीएलओ पर्यवेक्षक को पात्र व्यक्तियों के नाम मतदाता सूची में जोड़ने का निर्देश देते हुए कहा कि इस बात का विशेष ख्याल रखा जाना चाहिए कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान कोई भी पात्र मतदाता अपने वोट देने के अधिकार से वंचित न रह जाय।

मतदाता सूची प्रारूप प्रकाशन की अवधि से पूर्व प्राप्त प्रपत्र 6, 7 एवं 8 तथा फोटो सिमिलर इंट्री और डेमोग्राफिकल सिमिलर इंट्री के लंबित कार्यों का 12 जनवरी तक निष्पादन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। उपायुक्त ने निर्देश दिया कि ई-विद्यावाहिनी में पंजीकृत विद्यार्थियों के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के दौरान विशेष घ्यान रखा जाना चाहिए ताकि किसी भी विद्यार्थी का नाम छूट न जाय। उन्होंने सभी बीएलओ एवं बीएलओ पर्यवेक्षक को निर्देश दिया कि मतदाताओं से संबंधित सभी प्रपत्रों को भरने में विशेष सावधानी बरतें।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर