प्रधानमंत्री मोदी ने जो सपना देखा उसे सांसद ने पूरा किया : सुशील त्रिपाठी

सुशील त्रिपाठी

-हमारे देश की मिट्टी में प्रतिभा की कमी नहीं, उसे निकालने की जरूरत: प्रो. रीता बहुगुणा जोशी

-इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत सांसद खेल स्पर्धा का पुरस्कार वितरण

प्रयागराज, 03 जनवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो सपना देखा था कि हमारे गांव के बच्चे निकलें और राष्ट्रीय स्तर पर सांसद खेलो स्पर्धा के तहत खेलें, उसे सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने पांच हजार बच्चों को सांसद खेलो स्पर्धा के तहत निकाला। मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। सभी बच्चों को शुभकामनाएं देता हूं कि प्रयागराज की धरती से जाकर देश-दुनिया में खेलें और प्रयागराज का नाम रोशन करें।

यह बातें भाजपा काशी क्षेत्र महामंत्री व यमुनापार जिला प्रभारी सुशील त्रिपाठी ने युनाइटेड इंजीनियर कॉलेज नैनी में बुधवार को सांसद खेलो स्पर्धा के तहत उपस्थित खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अपना खेल खेलें आपके खेल में यदि कही रुकावटें आतीं हैं तो हमारे सांसद उन रुकावटों को दूर कर आपका सहयोग करेंगी।

सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि 21 नवम्बर 2023 को सांसद खेल स्पर्धा का शुभारम्भ विशाल पैदल जुलूस के साथ विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रयागराज में निकला गया। उसमें भाजपा के तमाम कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों के क्षेत्रीय जनता जनार्दन की भारी उपस्थिति रहीं। तत्पश्चात छह दिवसीय सांसद खेल स्पर्धा हुई जो संम्पूर्ण इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत प्रत्येक ब्लॉकों में आयोजित हुई। जिसमें लगभग 5000 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेरणा से खेल स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें युवाओं में खेल के प्रति आकर्षण पैदा हो और आने वाले समय में देश के लिए मेधावी खिलाड़ी तैयार हो सकें। जिससे हमारे देश के खिलाड़ी राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल कर दुनिया में भारत का नाम रोशन कर सकें।

सांसद ने कहा कि हमारे देश की मिट्टी में प्रतिभा की कमी नहीं है, बस उसे निकालने की आवश्यकता है। इस स्पर्धा के माध्यम से हमारी सरकार खिलाड़ियों को उनका भविष्य निकालेगी और खेल की सुविधाओं को और बेहतर बनाने के लिए कार्य करेगी। उन्होंने केंद्र की नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के योगी सरकार की मंशा खेलो इंडिया के तहत खेल की स्पर्धा गांव-गांव तक पहुंचाने और नौजवानों में खेलों में रुचि लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

इलाहाबाद लोकसभा सांसद खेल स्पर्धा का पुरस्कार वितरण सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ सम्पन्न हुआ। समारोह को महापौर गणेश केसरवानी, विधायक पीयूष रंजन निषाद, राजमणि कोल, हर्षवर्धन बाजपेई आदि ने सम्बोधित किया। जिला प्रभारी सुशील त्रिपाठी, सांसद प्रो. रीता बहुगुणा जोशी, मेयर गणेश केसरवानी आदि ने विजेता, उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को ट्रॉफी, चेक और प्रशस्ति पत्र देकर शुभकामनाएं दी।

मुख्य अतिथि सांसद दिल्ली मनोज तिवारी खराब मौसम के कारण नहीं पहुंच सके। उन्होंने वीडियो द्वारा विजेता उपविजेता टीम को अपनी शुभकामनाएं दी। यह जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी दिलीप कुमार चतुर्वेदी ने देते हुए बताया कि सांसद खेल स्पर्धा प्रतियोगिता के विजेताओं को 51 हजार रुपये का चेक, ट्रॉफी व प्रशस्ति पत्र वितरित किया गया। वहीं उपविजेता को 31,000 रुपये का चेक ट्रॉफी व प्रशस्ति पत्र दिया गया। अन्य विजेताओं को नगदी व ट्रैक सूट व अन्य उपहार देकर शुभकामनाएं दी। कबड्डी में केपी इंटर कॉलेज बालिका वर्ग में विजेता व जेपीएस महाविद्यालय गौहनिया उपविजेता रही। कबड्डी बालक वर्ग में सर्वोदय शिक्षा सदन भीरपुर करछना विजेता व ईश्वरदीन छेदीलाल इंटर कॉलेज जसरा उपविजेता रही। सोंराव यूथ क्लब उरूवा वॉलीबॉल बालक वर्ग में विजेता व वॉलीबॉल फ्रेंड मेंजा बालक वर्ग में उपविजेता रही।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्याकान्त/विद्याकांत/आकाश

   

सम्बंधित खबर