प्रधानमंत्री ने चेताया- हम बालक बुद्धि की हरकतें अधिक देर तक बर्दाश्त नहीं करेंगे

नई दिल्ली, 2 जुलाई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिये बिना साफ तौर पर चेताया है कि हम सदन के भीतर बालक बुद्धि की हरकतें अधिक देर तक बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि सदन के भीतर जो कुछ भी कल कहा गया और मेरे भाषण के बीच विपक्षी दल जो हरकतें कर रहे हैं, उसमें आपके लिए भी एक चुनौती है कि सदन की मर्यादा को कैसे बहाल रखा जाएगा।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिये बिना कहा कि जो कल यहां रुदन कर रहे थे, उनकी हरकतें लोगों ने पहले ही देखी हैं। वे कभी किसी के गले पड़ जाते हैं तो कभी सदन के भीतर आंख मारते हैं। इसके बावजूद हमने सदन की मर्यादा का ध्यान रखते हुए उनके झूठ से भरे भाषण को सुना। पर जब इनके तर्क समाप्त हो गए हैं तो ये सदन के बेल में आकर चीख चिल्ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो प्रताड़ित होने का नाटक कर रहे हैं वे एक पिछड़ी जाति को चोर कहने के मामले में दो साल की सजा पाए हुए हैं और कोर्ट से जमानत पर हैं। वे भ्रष्टाचार, नेताओं के अपमान के अनेक मामलों में जमानत पर हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एक बालक को खुश करने के लिए उन्हें एक जिम्मेदारी दी है। उन्होंने कल हमारे देवी-देवताओं का अपमान किया। वे यह भी नहीं जानते कि हमारे देवी-देवता दर्शन के लिए होते हैं, प्रदर्शन के लिए नहीं। हमने भी एक बार उन्हें सदन की मर्यादा के विपरीत हरकतें करते देख उसकी अनदेखी की है लेकिन यह अनदेखी अधिक नहीं की जा सकती है। सदन की मर्यादा बनाए रखना हम सबका कर्तव्य है।

हिन्दुस्थान समाचार/ जितेन्द्र/दधिबल

   

सम्बंधित खबर