अयोध्या के साथ करैरा में भी होगी प्रभु श्री राम दरबार की प्राण प्रतिष्ठा 17 से 24 जनवरी तक होगा भव्य आयोजन जयपुर से करैरा पहुंची मूर्तियां, भक्तों ने की अगवानी

news immage news immage news immage news immage

करैरा -3 जनवरी (हि.स.)। शिवपुरी जिले की सबसे बड़ी तहसील करैरा में बाबा भानगिरी की तपोभूमि बाबा के बाग के नाम से संपूर्ण क्षेत्र में प्रसिद्ध श्री हनुमान जी महाराज के मंदिर प्रांगण में सभी भक्तों के सहयोग से भव्य व दिव्या श्री राम मंदिर बनकर तैयार हो चुका है। जिसमें प्रभु श्री राम लक्ष्मण और मां सीता सहित संपूर्ण श्री राम दरबार की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम की तैयारी हर्षोल्लास के साथ की जा रही हैं। इसी क्रम में बुधवार को राजस्थान के जयपुर से आई हुई मूर्तियों की अगवानी के लिए करैरा सहित संपूर्ण क्षेत्र के लोग उमड़ पड़े, जिन्होंने पुष्प वर्षा व आरती करते हुए पटाखे फोड़ कर अपने प्रभु की अगवानी की और प्रभु का स्वागत किया।

इस प्रकार होंगे कार्यक्रम-

17 जनवरी को कलश यात्रा व श्री राम कथा का प्रारंभ, 18 जनवरी को श्री राम महायज्ञ गणेश पूजन, 21 जनवरी को प्रभु का नगर भ्रमण एवं शोभायात्रा, 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा एवं पूर्णाहुति ,23 जनवरी को श्री राम कथा का विश्राम ,24 जनवरी को विशाल भंडारा।

काशी व वृंदावन धाम से आ रहे हैं विद्वान पंडित-

संपूर्ण आयोजन को विधि-विधान से संपन्न कराने के लिए भगवान शिव की नगरी काशी से विद्वान पंडितों द्वारा श्री राम महायज्ञ को संपन्न कराया जाएगा तथा श्री वृंदावन धाम से पधार रहे श्री राम कथा व्यास पंडित श्री अंकुश तिवारी द्वारा अपनी रश्मि वाणी से प्रभु श्री राम की श्रवण कराएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/युगल किशोर शर्मा /नेहा

   

सम्बंधित खबर