योजनाओं के लिए ससमय भू अर्जन कर उसका भुगतान करें: लोकेश मिश्रा

खूंटी, 2 जुलाई (हि.स.)। उपायुक्त लोकेश मिश्रा की अध्यक्षता में भू अर्जन से संबंधित बैठक मंगलवार को आयोजन किया गया। बैठक में भू अर्जन से जुड़े मामलों पर गहनता से चर्चा हुई। जिला भू अर्जन पदाधिकारी द्वारा प्रेजेंटेशन के माध्यम से जानकारी साझा की गई।

उपायुक्त ने नॉलेज सिटी परियोजना, न्यू पिस्का लोधमा रेलवे लाइन, मुरहू तपकरा तोरपा पथ चौड़ीकरण, अड़की बिरबांकी कोचांग पथ का पुनर्निर्माण, भूत, हुटार-लोधमा नगड़ी पथ चौड़ीकरण, आमरेश्वर धाम (बिचना मोड़) से तुपुदाना, भाया जुरदाग पथ का पुनर्निर्माण कार्य समेत अन्य परियोजना एवं कार्यों को लेकर किए जा रहे भू अर्जन कार्यों की समीक्षा की।

बैठक में उपायुक्त ने भू अर्जन करने और ससमय मुआवजा भुगतान करने का निर्देश दिया। कुछ मामलों में उक्त प्रक्रिया को लेकर ग्राम सभा कराने में आ रही समस्या पर उपायुक्त ने संबंधित अंचल अधिकारी को क्षेत्र में समन्वय स्थापित कर ग्राम सभा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। अब तक कितने लैंड ट्रांसफर हुए और कितना शेष है इसकी भी जानकारी ली गई। उपायुक्त ने समय सीमा का निर्धारण करते हुए लैंड ट्रांसफर प्रक्रिया को पूर्ण करने का निर्देश दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर