मंदसौर: जिला विकास समन्वय समिति की बैठक में योजना की जानकारी नहीं दे पाए सीएमओ

मंदसौर 4 जनवरी (हि.स.)। जिला विकास एवं समन्वय समिति की बैठक का का आयोजन जिला पंचायत सभा कक्ष में हुआ। बैठक की अध्यक्षता क्षेत्र के सांसद सुधीर गुप्ता ने की। उन्होंने गांधी सागर क्षेत्र में चीता प्रोजेक्ट के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। साथ ही उन्होंने क्षेत्र के ग्रामीणों को योजना से किसी प्रकार की हानि नहीं होने के निर्देश भी दिए ।

वन विभाग के अधिकारियों द्वारा कहा गया कि किसानों की समस्याओं का प्रमुखता के साथ निराकरण कर लिया गया और लगभग 95 प्रतिशत कार्य संपन्न हो चुका है । जल्द ही गांधी सागर में चीतों का क्वॉरेंटाइन शुरू किया जाएगा। उन्होंने शामगढ़ सुवासरा सूक्ष्म सिंचाई परियोजना को लेकर कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ को निर्देशित किया की तीन इंजीनियरों की एक मॉनिटरिंग कमेटी बनाकर इस कार्य को उन्हें सौंपा जाए और तीनों इंजीनियर अलग-अलग विभागों से लिया जाएं और दो सप्ताह के भीतर गांधी सागर सुवासरा शामगढ़ सूक्ष्म सिंचाई परियोजना के कार्य की जानकारी देवें और कार्य में तेजी लावें।

सांसद गुप्ता नें मेडिकल कॉलेज के निर्माण की विस्तृत जानकारी मांगी और कहा कि राज्य शासन के स्पष्ट निर्देश हैं कि इस वर्ष मंदसौर और नीमच में मेडिकल कॉलेज की शुरुआत होने जा रही है इसलिए तत्काल प्रभाव से प्रमुखता के साथ इस कार्य को पूर्ण किया जावे। सांसद गुप्ता ने अमृत योजना एक और योजना दो को लेकर मंदसौर सीएमओ सुधीर सिंह से जानकारी चाही इस पर उन्होंने अमृत योजना एक के पूर्ण होने की जानकारी दी। इस पर सांसद ने कहा कि क्या उन्हें अमृत योजना के बारे में जानकारी है तो वह विस्तृत बताएं कि वह इस योजना के बारे में जनप्रतिनिधि पार्षद और जनता को किस तरह अवगत कराते हैं। जिसका स्पष्ट जवाब सीएमओ सुधीर सिंह नहीं दे सके, तो सांसद ने उन्हें सख्त लहजे में कहा कि पहले में इसका पूर्ण रूप से अध्ययन करें और साथ ही जनता को केंद्र की इस योजना के बारे में अवगत करावें। उन्होंने अभिनंदन क्षेत्र में पानी की सुचारू रूप से सप्लाई न होने पर भी सख्त नाराजी जाहिर की और कहा कि उन्होंने ना तो कलेक्टर ना मुझे और न ही रेलवे से इस बारे में संपर्क किया और किया तो वह पत्र कहां है मुझे इसकी स्पष्ट जानकारी देवें।

सांसद द्वारा सीएमओ पार्षदों के बीच संवाद को लेकर पूछे जाने पर उपाध्यक्ष नम्रता चावला ने बताया कि सीएमओ साहब किसी भी पार्षद से सही लहजे में ना तो संवाद करते हैं और ना उनकी समस्याओं को सुना जाता है। कई पार्षदों के कार्य लंबित पड़े हैं।

सांसद गुप्ता ने मंदसौर सहित जिले के सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह केंद्र की स्वच्छता अभियान योजना को प्रमुखता के साथ पालन करें ।

हिन्दुस्थान समाचार/अशोक झलौया

   

सम्बंधित खबर