बेहतर शिक्षक बनकर करे समाज का निर्माण : केके पाठक

नवादा, 05 जनवरी (हि.स.)। बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक शुक्रवार को नवादा पहुंचे। जहां प्रशिक्षण पा रहे शिक्षक तथा शिक्षिकाओं ने उनका जमकर स्वागत किया । केके पाठक ने यहां प्रशिक्षण पा रहे शिक्षकों से कहा कि आप बेहतर शिक्षक बनकर बेहतर समाज का निर्माण करें।

केके पाठक के नवादा पहुंचते ही डाइट में ट्रेनिंग रहे छात्र-छात्राओं तथा शिक्षको ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। सबसे पहले पहुंचते ही महिला शिक्षाओं ने उनकी आरती उतारी। अपने भव्य स्वागत से गदगद के के पाठक ने प्रशिक्षण पा रहे शिक्षकों को बेहतर शिक्षक बनने के भी नसीहत दी। उन्होंने कहा कि 14 घंटे का प्रशिक्षण इसलिए रखा गया है कि शिक्षक बेहतर काम करें। उन्होंने कहा कि अगर राज्य का विकास करना है तथा गरीबों को भी सुखी बनाना है, तो निश्चित तौर पर सरकारी स्कूल में जो पढ़ रहे हैं, उनके बच्चों को बेहतर शिक्षा देना होगा । उन्होंने कहा कि समाज के निर्माण में शिक्षकों की बड़ी भूमिका है। जिसे बेहतर दिए गए दायित्वों का निर्वहन से ही पूरा किया जा सकता है।

उनके साथ नवादा के जिलाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा ,डीसी दीपक कुमार मिश्रा सहित बड़ी संख्या में जिला के अधिकारी साथ थे। हवा के क पाठक के स्वागत के तरीकों से बुद्धिजीवियों ने कटाक्ष भी की है चर्चा है कि के के पाठक अपने स्वागत सत्कार में नेताओं को ही पीछे छोड़ रहे हैं। इस कदर की कृत अधिकारियों के साथ नहीं होनी चाहिए। हालांकि के के पाठक के दौरे से ग्रामीण स्कूल में पढ़ा रहे शिक्षकों में हड़कंप देखा जा रहा है कि पता नहीं किस गलती पर किस कदर की कार्रवाई तय कर दी जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर