नवादा के राकेश बनें लेफ्टिनेंट, बढ़ाया जिले का गौरव

नवादा ,11 जनवरी(हि. स.)।नवादा जिले के नक्सल प्रभावित कौआकोल प्रखण्ड के नावाडीह गांव के राकेश कुमार ने लेफ्टिनेंट बन जिला में अपना एवं अपने परिवार का नाम रौशन किया है। उनके इस सफलता पर प्रखण्ड के लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है।

बता दें कि नावाडीह गांव निवासी व स्वतंत्रता सेनानी रहे स्वर्गीय रामनाथ सिंह के पौत्र व किसान कुमुद कुमार सिंह के पुत्र राकेश कुमार का चयन 23 बिहार बटालियन एनसीसी में भारतीय सेना द्वारा लेफ्टिनेंट के पद पर किया गया है। अभी वर्तमान में वे मुरारका महाविद्यालय,सुल्तानगंज में भूगोल विभाग के विभागाध्यक्ष एवं एनसीसी के कम्पनी कमांडर हैं।

राकेश का चयन नागपुर में नब्बे दिन के प्रशिक्षण को कठिन परिश्रम कर सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद भारतीय सेना द्वारा किया गया। बता दें कि इसके पूर्व राकेश बिहार सरकार में वरीय उप समाहर्ता के पद एवं भारत सरकार में उत्पाद निरीक्षक के पद पर भी कार्य कर चुके हैं।

राकेश कुमार को लेफ्टिनेंट बनने पर प्रखण्ड के लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है। स्थानीय ग्रामीण एवं राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित सेवानिवृत्त शिक्षक अनूप प्रसाद यादव,पंचायत समिति सदस्य नोमिंता कुमारी,शिक्षक अरुण कुमार,शम्भू मेहता,अशोक समदर्शी समेत अन्य ग्रामीणों ने राकेश की इस सफलता पर उन्हें बधाई दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर