बिहार से फरार कैदी की ट्रेन से कूदकर भागने के प्रयास में गई जान

इटावा, 05 जनवरी(हि.स.)। उत्तरप्रदेश के इटावा जनपद में सराय भूपत रेलवे स्टेशन के पास दिल्ली से दरभंगा जा रही स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन से कूदकर भागने के प्रयास में एक कैदी की मौत हो गई।

जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने शुक्रवार को बताया कि ट्रेन से कूदकर भागने के प्रयास के दौरान कैदी की खंभे से टकराने से मौत हुई है।

उन्होंने बताया कि कैदी सोनू कुमारदास पुत्र स्वर्गीय लालो दास दरभंगा के एपीएम थाना क्षेत्र के पतोर के नवकी पोखर का निवासी है जो कि अपनी पत्नी की दहेज हत्या के आरोप में बेनीपुर अनुमंडल कारा में बंद था और दस जुलाई 2023 को जेल से भाग गया था,जिसके संबंध में बिहार में आईपीसी 224 का अभियोग भी पंजीकृत किया गया था। जिसके बाद से बिहार पुलिस फरार कैदी की तलाश कर रही थी।

उन्होंने बताया कि फरार कैदी को बिहार पुलिस ने दिल्ली में तलाश लिया था और ट्रांजिट रिमांड पर लेकर स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस से दिल्ली से बिहार लेकर जा रही थी, लेकिन इटावा के सराय भूपत रेलवे स्टेशन के पास कैदी सोनूदास किसी तरह पुलिस को चकमा देकर चलती ट्रेन से भागने के प्रयास में कूद गया और खंभे से टकराने से आई चोटों की वजह से उसकी मौत हो गई है। राजकीय रेलवे पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भर कार्यवाही शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/राजेश

   

सम्बंधित खबर