करीमगंज के रामकृष्णनगर विद्यापीठ के छात्रों में सामूहिक हिस्टीरिया, गुणोत्सव स्थगित

करीमगंज (असम), 06 जनवरी (हि.स.)। राज्य के करीमगंज जिले के रामकृष्णनगर विद्यापीठ हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों में सामूहिक हिस्टीरिया ने अभिभावकों के साथ-साथ अधिकारियों के बीच भी चिंता बढ़ा दी है। रिपोर्टों के अनुसार, 35 छात्र, जिनमें ज्यादातर लड़कियां थीं, हिस्टीरिया के कारण चीखने-चिल्लाने लगे और जमीन पर लोटने लगीं। इससे शिक्षकों में दहशत फैल गई। जिसके बाद जिला आयुक्त (डीसी) मृदुल यादव ने रामकृष्णनगर विद्यापीठ के गुणोत्सव कार्यक्रम को रद्द कर दिया।

स्कूल के बाहरी मूल्यांकनकर्ता नियुक्त प्रोफेसर दीपांकर दास ने कहा कि शनिवार को सुबह की असेंबली के दौरान दो छात्राएं चिल्लाने लगीं और जमीन पर लोटने लगीं। शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों ने तुरंत उन्हें उठाया और बीमार कक्ष में भेज दिया। कुछ मिनटों के बाद एक के बाद एक छात्राएं कक्षा में बेहोश होने लगीं। कक्षा पांच से नौ तक के दो छात्रों सहित कम से कम 35 छात्रों को रामकृष्णनगर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के बारे में सुनकर अभिभावक और मोहल्लेवासी स्कूल परिसर में जमा हो गये और गुणोत्सव रोकने की मांग करने लगे। वे छात्रों को लेकर जबरन स्कूल परिसर से बाहर चले गये। प्रोफेसर दास ने कहा, ''हमने जिला आयुक्त को सूचित कर दिया है और प्राधिकरण द्वारा गुणोत्सव कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है।'' इस बीच, अतिरिक्त जिला आयुक्त ध्रुबज्योति पाठक, जिला मिशन निदेशक विकास भट्टाचार्जी और शिक्षा विभाग के योजना अधिकारी दीपू दत्ता ने स्कूल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर