संदेशखाली घटना पर शताब्दी रॉय ने दी तीखी प्रतिक्रिया, कहा : ईडी पर हमला 'मूर्खतापूर्ण'

सिउड़ी (बीरभूम), 6 जनवरी (हि.स.)। उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में तृणमूल नेता शेख शाहजहां के ठिकाने पर तलाशी लेने गई ईडी की टीम पर हमले को लेकर तृणमूल के अंदर भी विरोध के स्वर उठने लगे हैं। पार्टी की सांसद शताब्दी रॉय ने शनिवार को हमले की घटना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे 'मूर्खतापूर्ण' हरकत करार दिया।

शताब्दी ने कहा कि ईडी पर हमला उचित नहीं है। पार्टी (तृणमूल) इसका समर्थन नहीं करती। यदि कोई व्यक्तिगत रूप से ऐसा करता है तो यह उसके अपने विचार हैं। इसके लिए पार्टी जिम्मेदार नहीं है।

इस घटना से तृणमूल की छवि को ठेस पहुंची है। तृणमूल सांसद ने व्यावहारिक रूप से स्वीकार करते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं से पार्टी (तृणमूल) की छवि को नुकसान हो रहा है। सांसद ने कहा कि ईडी पर हमला करना बिल्कुल मूर्खता है। इसका परिणाम बुरा होता है।

शताब्दी रॉय ने यह भी दावा किया कि केंद्रीय संगठनों का इस्तेमाल कर व विपक्षी नेताओं को परेशान किया जा रहा है। उनके शब्दों में, ''वे केंद्रीय एजेंसियो का राजनीतिक इस्तेमाल कर रहे हैं। हो सकता है वहां लोगों ने घृणास्पद प्रतिक्रिया व्यक्त की हो। लेकिन ऐसा करना ठीक नहीं।”

उल्लेखनीय है कि शेख शाहजहां उत्तर 24 परगना जिला परिषद के मत्स्य एवं पशु संसाधन अधिकारी के साथ-साथ संदेशखाली 1-नंबर ब्लॉक के तृणमूल अध्यक्ष श हैं। वे पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के करीबी माने जाते हैं, जो फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं।

शुक्रवार सुबह ईडी के अधिकारी शेख शाहजहां के घर गए थे। उनके समर्थकों ने ईडी के तीन अधिकारियों पर हमला किया। इनमें ईडी अधिकारी अंकुर गुप्ता को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। बशीरहाट जिला पुलिस डीएसपी सानंदा गोस्वामी शनिवार दोपहर साल्टलेक स्थित निजी अस्पताल गये। बाहर आकर उन्होंने कहा कि घायल ईडी अधिकारी अब ठीक हैं। उनका बयान दर्ज कर लिया गया है। हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर