मासूम को हर की पैड़ी पर सोता छोड़कर चला गया था पिता, पुलिस ने मासूम को मां से मिलवाया

हरिद्वार, 07 जनवरी (हि.स.)। गाजियाबाद से हरिद्वार आया एक व्यक्ति भरी सर्दी में अपने बेटे को घाट पर सोता हुआ छोड़कर चला गया था। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद मासूम को उसकी मां से मिलवाया। बेटे के मिलने पर मां ने पुलिस का आभार जताया।

बीती 3 जनवरी को एएचटीयू टीम को हर की पैड़ी क्षेत्र सुभाष घाट से ठंड में ठिठुरते हुए लावारिस हालत में घूमते हुए एक 10 वर्ष का बच्चा मिला। ठंड से ठिठुर रहे बच्चे को पुलिस ने गर्म कपड़े दिलाए और बालगृह में संरक्षण दिाया।

बच्चे के परिजनों की तलाश में जुटी एएचटीयू पुलिस टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद बालक की माता को गाजियाबाद से तलाश करने में सफलता हासिल की। इसके बाद महिला अपने देवर के साथ बच्चे को लेने हरिद्वार पहुंची।

बच्चों के परिजनों को बाल कल्याण समिति रोशनाबाद के समक्ष प्रस्तुत कर काउंसलिंग के बाद मासूम बालक को उसकी माता के सुपुर्द कर दिया। बच्चे की मां ने बताया कि मासूम 04 भाई हैं। 03 साल पूर्व उसके माता-पिता में विवाह विच्छेद होने के कारण उसकी मां 03 बच्चों के साथ उसके ननिहाल में रह कर उनका पालन पोषण कर रही थी। वहीं मासूम 03 साल से अपने पिता के पास फिरोजाबाद में रह रहा था।

पिता शराब का आदी होने के कारण मासूम को 31 दिसम्बर को हरिद्वार घूमाने के बहाने लाया और रात्रि में नींद में सोता हुआ छोड़ कर कहीं चला गया। सुबह आंख खुलने पर मासूम ने अपने पिता को खोजा पर वो नहीं मिला। मांग कर मासूम ने अपने पेट की आग को बुझाया। पुलिस ने बच्चे को उसकी मां के सुपुर्द कर दिया। 3 वर्ष बाद बच्चे से मिलने पर मां ने पुलिस का आभार जताया।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर