संसद में उठा मुस्लिम राष्ट्र का मुद्दा, भाजपा सांसद सौमित्र खान ने उठाया महिला उत्पीड़न का मामला

नई दिल्ली, 02 जुलाई (हि.स.)। लोक सभा में मंगलवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा जारी है। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के सांसद सौमित्र खान ने तृणमूल कांग्रेस विधायक के मुस्लिम राष्ट्र की बात करने और सरेआम महिला को तालिबानी स्टाइल में सजा देने का मुद्दा उठाया।

पश्चिम बंगाल के विष्णुपुर से सांसद सौमित्र खान ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस विधायक (हमीदुल रहमान) ने कहा कि ये मुस्लिम देश है और किसी महिला को सड़क पर पीटा जा सकता है। उन्होंने बीच सड़क पर एक महिला की पिटाई कर दी। यह घटना कल चोपड़ा ब्लाक में घटित हुई।

सौमित्र खान ने तृणमूल कांग्रेस सरकार में पश्चिम बंगाल में हो रही कथित राजनीतिक हिंसा का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि राज्य में लोक सभा और विधान सभा के अलावा कोई चुनाव नहीं होता है। राज्य सरकार उपराज्यपाल की नहीं सुनती है। अगर चुनाव आयोग और सुरक्षा बल न होते तो पश्चिम बंगाल में चुनाव नहीं होता। अब तक 200 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है।

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के नेता कल्याण बनर्जी ने चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए थे। चर्चा के दौरान उन्होंने सात चरणों में चुनाव, लम्बे अंतराल में चुनाव और अर्धसैनिक बलों की तैनाती के मुद्दे पर चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनूप/रामानुज

   

सम्बंधित खबर