पूरे प्रदेश में आदिवासियों की जमीन लूटी जा रही: बंधु तिर्की

लोहरदगा, 7 जनवरी (हि.स.)। कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बंधु तिर्की शनिवार को लोहरदगा पहुंचे। लोहरदगा में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि जनजाति सुरक्षा मंच और आरएसएस आदिवासी समाज को कमजोर करने में लगी है। विगत 24 दिसंबर को जनजाति सुरक्षा मंच की रैली असंवैधानिक, भाजपा और आरएसएस से प्रायोजित थी। साथ ही कहा कि 4 फरवरी को आदिवासी एकता महारैली कर इसका जवाब दिया जाएगा।

तिर्की ने कहा कि पूरे प्रदेश में आदिवासियों की जमीन लूटी जा रही है। इस पर कहीं न कहीं भाजपा समर्थित संगठनों ने मौन धारण किया हुआ है। डीलिस्टिंग की मांग करने वालों को यह भी बताना चाहिए कि राजधानी रांची के कई इलाकों में डेमोग्राफी क्यों बदल रही है। इस पर डीलिस्टिंग को लेकर आयोजित रैली में कोई चर्चा क्यों नहीं हुई। उन्होंने कहा किया कि डीलिस्टिंग की मांग करने वालों में वैसे लोग अधिक हैं, जिनकी विचारधारा जमीन लूटने वालों से मिलती-जुलती है।

उन्होंने कहा कि आदिवासियों के कई ज्वलंत मुद्दे हैं। इन मुद्दों को लेकर मोरहाबादी मैदान में 4 फरवरी को आदिवासी एकता महारैली का आयोजन किया गया है। रैली को सफल एवं बेहतर बनाने के लिए लोहरदगा से पूर्व विधायक सुखदेव भगत को संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि 4 फरवरी की रैली में कई मुद्दे होंगे। इनका दस्तावेज तैयार कराकर केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार को दिया जाएगा।

इस मौके पर प्रदेश डेलीगेट नेसार अहमद, यूथ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष गुलाम जिलानी, जिला बीस सूत्री सदस्य संगीता उरांव, कुड़ू प्रखंड उपाध्यक्ष मुनीम अंसारी, सेन्हा के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष जमील अंसारी, युवा जिला सचिव सुहैल अख्तर मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ गोपी/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर