अलवर नगर निगम के दावों की खुली पोल, बारिश में जलमग्न हुई शहर की सड़कें

alwaralwaralwaralwar

अलवर, 1 जुलाई (हि.स.)। शहर में सोमवार सुबह हुई बरसात ने नगर निगम के सफाई के दावों की पोल खोल कर रख दी। शहर के सड़कें जल मग्न हो गई। कारण साफ था शहर में नालों की सफाई ही अच्छे से नहीं हुई, जबकि निगम सफाई का दावा कर रहा हैं। बारिश के बाद सारा गंदा पानी सड़कों पर आ जाता है क्योंकि नाले गंदगी कीचड से भरे हुए हैं। जिसका खमियाजा आमजन को परेशान होकर भुगतना पड़ रहा हैं। बारिश के बाद आज सुबह अम्बेडकर सर्किल, स्कीम नंबर एक, सामान्य और महिला चिकित्सालय के गेट के सामने, बस स्टैंड, स्वर्ग रोड सहित अन्य कई स्थानों पर सड़के जलमग्न हो गई। वही कम्पनी बाग़ के पार्क, मैदान, महिला पार्क, शिमला आदि में भी पानी भर गया।

आज अलवर शहर में हुई बरसात से सुबह मौसम खुशनुमा हो गया। तापमान में भी गिरावट आ गई। जिस कारण गर्मी से लोगों को राहत मिली लेकिन दोपहर होते ही फिर से उमस भरी गर्मी हो गई। लोगों का कहना हैं कि धरती अभी सूखी हुई हैं और एक दो बारिश में तपन निकल रही हैं। इस कारण बरसात के बाद भी गर्मी हो गई हैं।

जिलेभर में कुछ दिन से रुक रुककर हो रही बरसात के बाद नदी नालों में पानी आने लगा हैं। जयसमंद और सिलीसेड बांध के साथ रूपारेल नदी समेत अन्य नदी नालों में पहाड़ों और जंगलों से पानी आ रहा हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/मनीष/संदीप

   

सम्बंधित खबर