सिवनीः कंटेनर वाहन से अवैध गौवंश जब्त, एक आरोपित गिरफ्तार

सिवनी, 7 जनवरी(हि.स.)। जिले की कुरई थाना पुलिस टीम ने रविवार को थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम कोदाझिरी के पास से नागपुर कत्लखाने जा रहे एक कंटेनर वाहन से 37 नग जीवित नाटा बैल एवं 18 नग मृत नाटा बैल कुल 55 नग अवैध गौवंश पुलिस ने बरामद किया है। इस मामले में पुलिस ने कंटेनर वाहन चालक को गिरफ्तार किया है।

कुरई थाना प्रभारी निरीक्षक एल.एस.झारिया ने हिस को बताया कि रविवार को मुखबिर ने सूचना दी कि वाहन कंटेनर टीएस08यूबी 2529 पर गौवंश का परिवहन करते हुये वाहन कंटेनर नागपुर तरफ जाने वाला है जिस पर कुरई पुलिस टीम ने उक्त वाहन को रोकने के लिये थाना के सामने नेशनल हाईवे पर वाहन को रोकने का प्रयास किया , वाहन चालक जानबुझकर वाहन को ड्यूटी पर लगे कर्मचारियो की हत्या करने की नियत से उनके ऊपर कंटेनर वाहन चढाने का प्रयास किया। जो कर्मचारी बाल बाल बचे। तभी कंटेनर चालक भी नागपुर तरफ भागा। ग्राम कोदाझिरी के पास उक्त वाहन को रोकने के लिये कर्मचारियों के द्वारा रोड पर स्टापर लगाकर वाहन रोकने का प्रयास किया गया जो वाहन चालक ने उक्त कर्मचारियो की हत्या करने की नीयत से उनके ऊपर भी कंटेनर चढाने का प्रयास किया और स्टापर रौंदते हुये भागा स्टापर कर्मचारी आरक्षक अविनाश पांडे को लगने से कंधे एवं पसली में चोट लगी कंटेनर वाहन अनियंत्रित होकर रोड के बाहर चला गया जिससे चालक उसके साथ बैठा व्यक्ति जंगल में भागे जिन्हे घेराबंदी कर चालक को पकड़ा गया उसके साथ बैठा व्यक्ति भाग गया चालक ने अपना नाम रामभवन उर्फ उधम (40) मोर्य निवासी फतेहपुर उत्तरप्रदेश एवं उसके साथ बैठे व्यक्ति का नाम रकीफ मुसलमान हैदराबाद का होना बताया।

थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने वाहन तलाशी के दौरान वाहन पर 37 नग जीवित नाटा बैल एवं 18 नग मृत नाटा बैल पाये गये। जिस पर पुलिस ने आरोपित रामभवन मोर्य के विरूध्द धारा 307, 120बी, 429 भा.द.वि., 4, 6, 9 गौवंश, 11 (घ) पशु क्रूरता अधिनियम एवं अन्य धाराओ में अपराध पंजीबध्द कर आरोपी के गिरफ्तार किया गया है। मामले की विवेचना जारी है।

हिन्दुस्थान समाचार/रवि सनोडिया/मुकेश

   

सम्बंधित खबर