सबका साथ-सबका विकास के विजन को पूरा कर रही विकसित भारत संकल्प यात्राः प्रतिमा बागरी

- पवैया में आयोजित संकल्प यात्रा के शिविर में शामिल हुईं राज्यमंत्री

सतना, 7 जनवरी (हि.स.)। भारत सरकार और राज्य शासन के निर्देशानुसार सतना जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा निरंतर जारी है। रविवार को सोहावल विकासखंड के ग्राम पवैया में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी ने कहा कि सरकार ने सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखकर सबका साथ-सबका विकास के विजन को लेकर लोक कल्याण के कार्य कर रही है। जिसमें विकसित भारत संकल्प यात्रा महत्वपूर्ण कड़ी साबित हो रही है।

उन्होंने कहा कि यात्रा के माध्यम से पात्र हितग्राहियों को शासन की योजनाओं का लाभ देने का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही जो लोग शासन की योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह गये हैं, उनकों भी सरकार की योजनाओ से जोड़ने और उसका लाभ दिलाने संकल्प यात्रा में शिविर आयोजित कर आवेदन लेने का काम किया जा रहा है।

राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश बदल रहा है। एक समय था जब सरकार की योजनाओं का लाभ लेने के लिए लाभार्थी को चक्कर लगाने पड़ते थे। आज स्थिति बदल गई है। विकसित भारत संकल्प यात्रा में अब सरकार खुद चल कर हितग्राहियों के घर पहुँच रही है। सरकार की योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति और परिवार को मिले, यह सुनिश्चित कर रही है। यात्रा के प्रति आमजन का उत्साह अभूतपूर्व है।

राज्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभान्वित हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किये। साथ ही विकसित भारत के निर्माण का संकल्प भी दिलाया। इस अवसर पर महापौर योगेश ताम्रकार, दीपक सिंह, शिव कुमार सिंह, योगेन्द्र सिंह, हीरामणि सिंह सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि और आमजन उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर