वाइब्रेंट गुजरात: अहमदाबाद हवाईअड्डे पर 43 विमानों की पार्किंग व्यवस्था

सरदार पटेल हवाई अडसरदार पटेल हवाई अड्डा

-सूरत, राजकोट, इंदौर हवाईअड्डे को रखेंगे स्टैंडबाय

अहमदाबाद, 8 जनवरी (हि.स.)। वाइब्रेंट गुजरात समिट को लेकर राज्य के अहमदाबाद, सूरत और राजकोट हवाईअड्डे पर विमानों की पार्किंग की विशेष व्यवस्था की गई है। अहमदाबाद हवाईअड्डा पर 43 चार्टर, नॉन चार्टर, शिड्यूल्ड और नॉन शिड्यूल्ड विमान की पार्किंग की व्यवस्था की गई है। वहीं सूरत और राजकोट हवाईअड्डा को पार्किंग के लिए स्टैंडबाय पर रखा गया है। वाइब्रेंट समिट के दौरान अहमदाबाद हवाईअड्डे पर डोमेस्टिक यात्रियों को 3 घंटे पहले आना पड़ेगा। वीवीआईपी मूवमेंट के कारण हवाईअड्डा प्राधिकरण ने यह निर्णय किया है।

वाइब्रेंट समिट के दौरान करीब 150 उड़ानों की संभावना है। इस वजह से चार्टर प्लेन की पार्किंग के लिए राजकोट और सूरत हवाईअड्डा को स्टैंडबाय रखा जाएगा। इसके अलावा यदि गुजरात के अहमदाबाद, सूरत और राजकोट हवाईअड्डे पर पार्किंग की व्यवस्था से अधिक फ्लाइट आ जाती है तो इन्हें मध्य प्रदेश के इंदौर हवाईअड्डे पर भी उतारने की व्यवस्था की गई है।

अहमदाबाद हवाईअड्डे पर कैटेगरी के अनुसार फ्लाइट की पार्किंग की व्यवस्था की गई है। रिलायंस जैसी बड़ी कंपनी के प्रतिनिधियों के लिए अहमदाबाद हवाईअड्डा पर 10 वीवीआईपी पार्किंग की व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ-साथ दुबई के प्रिंस भी गुजरात आएंगे। इसके अलावा कई देशों के बड़े उद्योगपति इस समिट में आने वाले हैं। इस वजह से सुरक्षा के साथ चार्टर और विशेष विमानों की पार्किंग की अलग से व्यवस्था की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/संजीव

   

सम्बंधित खबर