गुजरात में पिछले दो साल में 5338 करोड़ रुपये की 32,590 किलो ड्रग्स जब्त हुई: गृह राज्यमंत्री संघवी

-गृह राज्य मंत्री संघवी ने दिया विधानसभा में जवाब, बोले- सामाजिक विकृति रोकने का प्रयास

गांधीनगर, 8 फ़रवरी (हि.स.)। गुजरात के गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि गुजरात में ड्रग्स पकड़ने के साथ नशा जैसी सामाजिक विकृति रोकने के लगातार प्रयास चल रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के मार्गदर्शन में गुजरात पुलिस युद्ध स्तर पर इसमें जुटी है। राज्य में पिछले 2 साल में पुलिस व अन्य एजेंसियों ने 5338 करोड़ रुपये के 32,590 किलोग्राम ड्रग्स जब्त किया है।

गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी गुरुवार को विधानसभा में देवभूमि द्वारका और वडोदरा जिले में पकड़े गए ड्रग्स जखीरा के संबंध में पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे। मंत्री संघवी ने बताया कि राज्य पुलिस सतत मॉनिटरिंग करने के साथ ही पुलिस के साथ ड्रग्स तस्करों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है।

मंत्री ने कहा कि युवाओं को ड्रग्स की विकृति से बचाने के लिए राज्य सरकार भगीरथ प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि देवभूमि द्वारका और वडोदरा जिले में पिछले एक साल में 1.80 करोड़ रुपये का ड्रग्स जब्त किया गया है। पुलिस ने ड्रग्स तस्करी मामले में 100 से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है।

उन्होंने बताया कि ड्रग्स का सेवन करना सामाजिक विकृति है। सरकार देवभूमि द्वारका और शिक्षानगरी वडोदरा सहित पूरे राज्य में ड्रग्स तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान चला रही है। उन्होंने बताया कि गुजरात में पिछले दो साल में 5338 करोड़ रुपये का 32,590 किलोग्राम ड्रग्स जब्त किया है। इस अभियान के तहत गुजरात और उड़ीसा पुलिस ने दो भाइयों अनिल और सुरेश के विरुद्ध गांजा की अवैध बिक्री मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर पहली बार सम्पत्ति जब्त करने की कार्रवाई की है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/सुनील /सुनील

   

सम्बंधित खबर