पीएम विश्वकर्मा योजना के लिए जगती में लगाया शिविर, कइयों ने किया पंजीकरण

जम्मू, 8 जनवरी (हि.स.)। भाजपा महासचिव जम्मू-कश्मीर और पूर्व एमएलसी एडवोकेट विबोध गुप्ता ने कहा कि पीएम विश्वकर्मा योजना प्रतिभाशाली लोगों की किस्मत बदल रही है और यह योजना 18 व्यापारों से जुड़े लोगों के लिए सम्मान की बात है। गुप्ता ने विभिन्न पारंपरिक व्यवसायों में लगे व्यक्तियों को सम्मानित करने और वित्तीय लाभ प्रदान करने में कार्यक्रम के महत्व पर प्रकाश डाला।

कश्मीरी पंडित कॉलोनी जगती नगरोटा जम्मू में एक पंजीकरण सह जागरूकता शिविर को संबोधित करते हुए, गुप्ता ने कहा कि पीएम विश्वकर्मा योजना के शुभारंभ के कारण कारीगरों के बीच गर्व और मान्यता की भावना उतपन्न हुई है, जिन्हें पिछली सरकारों ने नजरअंदाज कर दिया था। विबोध ने विभिन्न व्यवसायों में व्यक्तियों को सशक्त बनाने, समावेशिता और प्रगति की भावना को बढ़ावा देने के लिए पार्टी के समर्पण के प्रमाण के रूप में इस योजना की सराहना की।

कार्यक्रम में बोलते हुए, भाजपा के ओबीसी मोर्चा संयोजक और पीएमवीवाई प्रभारी, सुनील प्रजापति ने कारीगरों के लिए मान्यता, प्रशिक्षण, टूलकिट और उद्यम विकास ऋण सहित योजना के लाभों की रूपरेखा तैयार की। प्रजापति ने विपणन सहायता और डिजिटल लेनदेन प्रोत्साहन जैसे प्रदान किए गए समर्थन पर भी प्रकाश डाला।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर