गुरु रवि दास की शिक्षाएँ सदैव प्रासंगिक, इनका अक्षरश: पालन करें: कविंद्र

जम्मू, 24 फ़रवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता ने कहा है कि गुरु रविदास जयंती मानवाधिकारों का जश्न मनाने, एक-दूसरे के लिए प्यार और समानता का अभ्यास करने की याद दिलाती है। उन्होंने यह बात शनिवार को यहां छन्नी में रविदास विचार समिति द्वारा श्री गुरु रवि दास जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में व्यक्त की। इस अवसर पर उत्सव स्थल पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि महान संत की शिक्षाएं आज भी उतनी ही प्रासंगिक हैं जितनी उनके जीवनकाल के दौरान थीं। महान संत और समाज सुधारक को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्होंने कहा कि इस अवसर को मनाने का सबसे अच्छा तरीका उनकी शिक्षाओं का अक्षरश: पालन करने और सामाजिक न्याय, समानता के प्राकृतिक सिद्धांतों पर आधारित समाज के निर्माण के लिए काम करने का संकल्प लेना है। उन्होंने कहा कि गुरुजी की शिक्षाओं ने पीढ़ियों को प्रेरित किया है और समाज को बदलने में मदद की है।

गुप्ता ने सौहार्द के बंधन को मजबूत करने और जम्मू-कश्मीर के लोगों के सामाजिक सशक्तिकरण के उद्देश्य को प्राप्त करने की दिशा में काम करने का आह्वान किया। इस अवसर पर उपस्थित और बोलने वाले प्रमुख लोगों में विबोध गुप्ता महासचिव भाजपा, रेखा गुप्ता जिला अध्यक्ष भाजपा दक्षिण, विनय गुप्ता और नीना गुप्ता पूर्व पार्षद वार्ड नंबर: 50 शामिल थे। इस बीच, कविंद्र गुप्ता ने अरनिया के पास सलारिया सैनी बिरादरी सुहागपुर के देव स्थान का भी दौरा किया और शहीद दाता शेर सिंह सकारिया को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर