नैनीताल पुलिस ने आभूषणों की चोरी की घटना का 12 घंटे के अंदर किया खुलासा

नैनीताल, 09 जनवरी (हि.स.)। जिला पुलिस ने जनपद के भीमताल क्षेत्र में 12 तोले सोने की चोरी की बड़ी घटना का 12 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया है। मामले का त्वरित खुलासा होने पर क्षेत्र की जनता ने भी पुलिस टीम का आभार प्रकट किया है।

एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि भीमताल क्षेत्र में एक घर में सेंध लगाकर लगभग 8.4 लाख रुपये मूल्य के 12 तोला सोने के जेवरातों पर हाथ साफ कर दिया था। बीते दिन विनीत जोशी पुत्र स्वर्गीय हेम चंद्र जोशी निवासी निकट सरकारी अस्पताल तल्लीताल भीमताल नैनीताल ने थाना भीमताल में बताया कि 7 जनवरी को वह सपरिवार हल्द्वानी गये थे। इस दौरान उसके घर से लगभग 12 तोला सोने के जेवरात चोरी हो गये।

इसके आधार पर थाना भीमताल में भारतीय दंड संहिता की धारा 380 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुये भीमताल के थानाध्यक्ष जगदीप नेगी के नेतृत्व में गठित टीम ने सुरागों व सीसीटीवी फुटेज आदि के आधार पर दिनांक 8 जनवरी की सुबह 7 बजे बजे चेकिंग के दौरान संदिग्ध प्रतीत हो रहे 30 वर्षीय आकिल खान पुत्र कामिल खान निवासी भवाली सरस्वती शिशु देवी मन्दिर भवाली जनपद नैनीताल के पास से लगभग 12 तोला सोने के जेवरात बरामद कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह चोरी किये गये जेवरात को अपने शौक पूरे करने के लिए बेचने हल्द्वानी जा रहा था। तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में उप निरीक्षक भुवन जोशी, वरिष्ठ आरक्षी सुमित चौधरी तथा आरक्षी संजय नेगी व संजय साहनी शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर