फतेहाबाद : सालभर बाद भी बाढ़ का मुआवजा न मिलने पर किसानों का प्रदर्शन

फतेहाबाद। गुलाबी सुंडी व बाढ़ से हुए नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर नगराधीश को ज्ञापन सौंपते किसान।

फतेहाबाद, 12 जून (हि.स.)। किसानों ने वर्ष 2023 में गुलाबी सुंडी से खराब हुई नरमा कपास की फसल का बीमा कंपनियों से मुआवजा न मिलने पर बुधवार को फतेहाबाद में उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान किसानों ने जमकर नारेबाजी की और सीटीएम को उपायुक्त के नाम ज्ञापन भी सौंपा।

बुधवार को किसानों ने अखिल भारतीय किसान सभा के जिला प्रधान कामरेश विष्णुदत्त के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। इस मौके पर विष्णदत्त शर्मा ने कहा कि बीमा कम्पनियों की मनमानी और सरकार के उदासीन रवैये के चलते खरीफ फसल वर्ष 2023 का भूना व विशेष तौर पर भट्टूकलां इलाके में गुलाबी सुंडी से खराब नरमा-कपास की फसल का बीमा क्लेम और मुआवजा आश्वासन के बाद भी अभी तक नहीं मिला है। उन्होंने प्रशासन से उक्त मुआवजा को किसानों के खातों में डालने की मांग की।

उन्हाेंने कहा कि जलभराव व बाढ़ से जाखल, रतिया, टोहाना, भूना व भट्टू में सरकार की घोषणा के बावजूद नुकसान का मुआवजा नहीं मिला है। सरकार यह राहत राशि तुरंत जारी करे। किसान नेताओं ने कहा कि इन हालातों में किसानों को तीन तरफा मार झेलनी पड़ रही है। एक फसला का खर्चा, दूसरा बीमा कम्पनियों की लूट और फिर गुलाबी सुंडी से फसलों को तबाह होने से किसानों को कर्ज में धकेल दिया है। उन्होंने उपायुक्त से मांग की है कि गुलाबी सुंडी से खराब नरमा-कपास की फसला का मुआवजा, बाढ़ से किसानों की तबाही से राहत सरकार की घोषणा के मुताबिक तुरंत दिलवाने की मांग की है। इस अवसर पर हनुमान सिंह, रोहताश कुमार, भरत सिंह, मांगेराम, ओमप्रकाश, सुरजीत, सुभाष भादू, किशोरी लाल, मदन सिंह, अनिल, महेन्द्र सिंह, नरेश कुमार, ईश्वर सिंह सहित अनेक किसान मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/सुनील

   

सम्बंधित खबर