सिवनी : पटवारी को लोकायुक्त पुलिस ने 8 हजार रूपये की रिश्वत लेते पकडा

सिवनी, 10 जनवरी (हि.स.)। जिला मुख्यालय स्थित कलेक्टर निवास से कुछ दूरी पर जबलपुर लोकायुक्त के ट्रैप दल ने बुधवार की दोपहर को ग्राम डोकररांची समनापुर तहसील कार्यालय सिवनी में पदस्थ पटवारी शुभम राय को जमीन के बंटवारा करने के एवज में आठ रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकडा है।

लोकायुक्त पुलिस जबलपुर के ट्रैप दल के सदस्य एवं निरीक्षक मंजू किरण ने हिस को बताया कि ग्राम समनापुर कान्हीवाडा निवासी कृष्ण (47) पुत्र हेमू डेहरिया ने बीते दिन लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय जबलपुर में स्वयं उपस्थित होकर शिकायत दी थी। शिकायत में बताया था कि उसकी 3.50 एकड़ जमीन के बटवारा करने की एवज में हल्का नंबर 48.49 , ग्राम डोकररांची समनापुर तहसील कार्यालय सिवनी में पदस्थ पटवारी शुभम (30) राय द्वारा 8 हजार रूपये की मांग की जा रही है। जिस पर लोकायुक्त पुलिस द्वारा जांच उपरांत योजनाबद्ध तरीके से बुधवार को सिवनी मुख्यालय में दबिश दी गई। आगे बताया गया कि आवेदक द्वारा पटवारी से बात की गई जिस पर पटवारी शुभभ राय द्वारा रिश्वत के रूपये कलेक्टर निवास से कुछ दूरी पर महेश (41) कंचनलाल राय निवासी ग्राम समनापुर को देने को कहा। जिस पर आवेदक कृष्ण कुमार डेहरिया द्वारा रिश्वत के आठ रूपये पटवारी के कहने पर महेश कुमार राय को दिये और महेश राय ने वह रूपये पटवारी शुभभ राय को दिये। इस दौरान लोकायुक्त पुलिस ने दबिश देकर रिश्वत के रूपये लेते हुए पटवारी शुभम राय और महेश कुमार राय को रंगे हाथ पकडा है।

लोकायुक्त पुलिस का ट्रैप दल इस मामले में अग्रिम कार्यवाहिया कर रहा है इस दौरान ट्रैप दल सदस्य- निरीक्षक मंजू किरण ,निरीक्षक नरेश बेहरा एवं 4 सदस्यीय लोकायुक्त दल जबलपुर उपस्थित रहा।

हिन्दुस्थान समाचार/रवि सनोडिया

   

सम्बंधित खबर