गौचर-रानो-सिमखोली मोटर मार्ग निर्माण में हो रहे विलंब को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

गोपेश्वर, 11 जनवरी (हि.स.)। चमोली जिले के पोखरी खंड के में गुरुवार को सिमखोली गांव को सड़क मार्ग से जोड़ने के लिए बनायी जा रही गौचर-रानो-सिमखोली मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शुरू न होने पर ग्रामीणों ने गुरुवार को लोनिवि पोखरी के कार्यालय सम्मुख प्रदर्शन किया।

ग्राम प्रधान विनोद नेगी, जसपाल सिंह रावत, सुनील सिंह, भरत सिंह ने आक्रोश जताते हुए कहा कि लोनिवि जान बूझकर गौचर-रानो-सिमखोली मोटर मार्ग के निर्माण कार्य में देरी कर रहा है। एक वर्ष ग्रामीणों ने विधायक राजेंद्र भंडारी के साथ एक पत्र भी दिया था। लेकिन अभी तक प्राथमिक सर्वे के आगे की कार्रवाई नहीं बढ़ पायी है। उन्होंने कहा कि यह मोटर मार्ग पोखरी क्षेत्र के एक दर्जन से ज्यादा गांवों का सम्पर्क मार्ग है, लेकिन विभाग की सुस्त चाल से यह कार्य आगे नहीं बड़ पा रहा है।

उन्होंने चेतावनी दी है कि जल्दी इस सड़क मार्ग के निमार्ण का कार्य शुरू नहीं किया गया तो विभाग के खिलाफ आन्दोलन किया जायेगा। इस मौके पर इस दौरान जसपाल सिंह रावत, सुनील सिंह, भरत सिंह खत्री, जगदीश सिंह रावत, ईश्वर सिंह नेगी, ग्राम प्रधान काण्डई खोला विनोद नेगी, भानु प्रकाश नेगी, नवीन सिंह नेगी, रमेश सिंह नेगी आदि मौजूद थे।

इधर, अधिशासी अभियंता लोनिवि पोखरी संजय सिन्हा का कहना है कि इस मार्ग के लिए एलाईमेंट बनाया जा रहा है। इसके बाद वन विभाग की एनओसी मिलने पर आगे का कार्य किया जायेगा।

गौरतलब है कि गौचर-रानो-सिमखोली मोटर मार्ग क्वीठी गावं के समीप तक 10 किलोमीटर निर्मित हो चुका है। मार्ग सिमखोली गांव के पास चोरखिण्डा बैण्ड तक प्रस्तावित है जिस पर शासनादेश भी हो चुका है। इस मोटर मार्ग को अब सिमखाली चोरखिण्डा बैंड तक मिलने में सिर्फ पांच किलोमीटर की दूरी रह गई है, लेकिन पूर्व में वन विभाग ने इस पर आपत्ति लगा दी थी तब से यह मोटर मार्ग सिमखोली बैण्ड नहीं मिल पाया है।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर