पीआरडी जवान रिश्वत लेते गिरफ्तार, चौकी इंचार्ज फरार

हरिद्वार, 11 जनवरी (हि.स.)। विजिलेंस की टीम ने हरिद्वार जनपद के बहादराबाद थाने की शांतरशाह चौकी पर तैनात पीआरडी जवान को 30 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। पीआरडी जवान को गिरफ्तार होता देख चौकी में तैनात एसआई पंकज कुमार मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए। टीम ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

विजिलेंस देहरादून की टीम को व्यक्ति ने टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उसके गांव के रहने वाली एक महिला 2 सितंबर को थाना बहादराबाद में उसके वह तेरह अन्य लोगों के विरुद्ध मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया था। मामले की विवेचना शांतरशाह चौकी में तैनात विवेचक पंकज कुमार कर रहे थे। दारोगा ने मुकदमे में गंभीर धारा लगाकर जेल भेजने का डर दिखाकर बार-बार रिश्वत की मांग की।

बताते हैं कि कुछ समय पहले जरूरी खर्च बात कर 20 हजार रुपये वह पहले भी ले चुका था। फिर से मुकदमा खत्म करने की एवज में रुपए की मांग कर रहा था। शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता था, जिस कारण उसने विजिलेंस टीम को शिकायत दर्ज करायी। शिकायत पर टीम ने गोपनीय ढंग से जांच की और प्रथमदृष्टया आरोप सही पाए जाने पर तत्काल ट्रैप टीम का गठन किया। टीम ने कार्रवाई करते हुए पीआरडी जवान सुरेंद्र कुमार द्वारा 30 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। पीआरडी जवान को गिरफ्तार होता देख चौकी इंचार्ज पंकज कुमार मौके का फायदा उठाकर वहां से फरार हो गए। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर