संपर्कक्रांति, राजधानी, लोहित एक्सप्रेस हुई निरस्त, प्लेटफार्म पर ठिठुरते रहे ट्रेनों के इंतजार में रेलयात्री

संपर्कक्रांति, राजधानी, लोहित एक्सप्रेस हुई निरस्त, प्लेटफार्म पर ठिठुरते रहे ट्रेनों के इंतजार में रेलयात्री संपर्कक्रांति, राजधानी, लोहित एक्सप्रेस हुई निरस्त, प्लेटफार्म पर ठिठुरते रहे ट्रेनों के इंतजार में रेलयात्री संपर्कक्रांति, राजधानी, लोहित एक्सप्रेस हुई निरस्त, प्लेटफार्म पर ठिठुरते रहे ट्रेनों के इंतजार में रेलयात्री

- मुरादाबाद रेल मंडल में लंबी दूरी की ट्रेनों पर कोहरे का सितम, घंटों इंतजार करना रेल यात्रियों को पड़ रहा भारी

मुरादाबाद, 11 जनवरी (हि.स.)। लगातार गिर रहे पारे से जहां जन जीवन बेहाल है, वहीं शीतलहर और कोहरे का असर ट्रेनों के पहियों की चाल को लगातार धीमा कर रहा है। फाग सेव डिवाइस और जीपीएस आधारित रेल सेवा दिखावा साबित हो रही है। मुरादाबाद रेल मंडल से होकर गुजरने वाली ट्रेनों का देर से आना और निरस्त होना गुरुवार को भी जारी रहा। रेलगाड़ियों के इंतजार में प्रतिदिन मुरादाबाद स्टेशन पर शीतलहर से यात्री ठिठुरने को मजबूर हैं।

गुरुवार को उत्तरांचल संपर्कक्रांति एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस, लोहित एक्सप्रेस व मुरादाबाद से सहारनपुर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन को आज कैंसिल कर दिया गया जिससे दैनिक यात्रियों को काफी परेशानी हुई।

वहीं आज अमृतसर एक्सप्रेस 35 मिनट, चंडीगढ़ मेल डेढ़ घटे, अवध असम एक्सप्रेस डाउन दिशा 2 घंटे 13 मिनट, जननायक एक्सप्रेस 46 मिनट, हावड़ा से बीकानेर के बीच चलने वाली एक्सप्रेस के दो घंटे से यात्रियों को इंतजार करना पड़ा। डिब्रूगढ़ से दिल्ली के बीच चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस के यात्री 2 घंटे 42 मिनट प्रतीक्षा में बैठे रहे, लोहित एक्सप्रेस आज 5 घंटे 18 मिनट विलंब से आने की सूचना है।

मुरादाबाद रेल मंडल में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग सुधीर सिंह ने कहा कि रेलवे में सुरक्षा और संरक्षा दोनों महत्वपूर्ण विषय है। फाग सीजन में ट्रेनों की गति सीमित कर दी जाती है। इस वजह से रात के समय ट्रेनों की गति प्रभावित हो रही है। यात्रियों को इसकी समय-समय पर जानकारी दी जा रही है। दिन में ट्रेनों का समय लक्ष्य हासिल करने का प्रयास किया जा रहा हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल

/सियाराम

   

सम्बंधित खबर